बिहार : BJP विधायक का विवादित बयान, कहा-लक्ष्मी पूजा से यदि धन मिलता तो मुस्लिम करोड़पति नहीं होते

बिहार से बीजेपी के विधायक ललन पासवान ने एक बयान देकर सियासी तापमान बढ़ा दिया है। विधायक ने लक्ष्मी पूजन पर विवादित बयान दिया, जिसका विरोध करते हुए लोगों ने उनका पुतला फूंका।

सियासी जगत में धर्म को लेकर नेताओं और मंत्रियों के विवादित बयानों की झड़ी लगी रहती है। बिहार से बीजेपी के विधायक ललन पासवान ने भी इसी तरह का बयान देकर सियासी तापमान बढ़ा दिया है। विधायक ने लक्ष्मी पूजन पर विवादित बयान दिया, जिसका विरोध करते हुए लोगों ने उनका पुतला फूंका।
भागलपुर के पीरपैंती से बीजेपी विधायक ललन पासवान ने कहा कि अगर लक्ष्मी पूजन से ही धन मिलता है तो फिर क्या मुसलमान अरबपति और खरबपति नहीं होते है। उन्होंने कहा कि ऐसी मान्यता है कि सरस्वती पूजा की देवी है। तो क्या मुसलमान विद्वान नहीं होते हैं। वह IAS और IPS नहीं बनते हैं।

परीक्षा में कश्मीर को अलग देश बताने पर नीतीश पर बीजेपी का बड़ा हमला, कहा – गजवा-ए-हिन्द का प्रश्न सेट

ललन पासवान ने आगे कहा कि बजरंगबली शक्ति वाले देवता हैं और ताकत प्रदान करते हैं। तो क्या मुसलमान या क्रिश्चन लोग ताकतवर नहीं है। अमेरिका में हनुमान जी की पूजा नहीं होती है फिर वह शक्तिशाली राष्ट्र कैसे बन गया। उन्होंने कहा, मानो तो देव नहीं तो पत्थर। जबतक मान रहे हैं तभी ये आत्मा और परमात्मा का चक्कर है। अगर मानना छोड़ देंगे तो उनकी बौद्धिक क्षमता बढ़ेगी। मान्यता के बजाय अपने तर्क शक्ति से जब जोड़ेंगे। जब उनकी सोच वैज्ञानिक होगी। 
MLA के खिलाफ प्रदर्शन 
बीजेपी विधायक के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लोग भड़क गए। आक्रोशित लोगों ने शेरमारी चौक पर विधायक ललन पासवान का पुतला दहन किया। विधायक पर हिंदुओं पर आघात करने का आरोप लगाया। दरअसल बीजेपी विधायक पासवान एक पोर्टल पर संवाद कार्यक्रम में श्राद्ध भोज पर अपने विचार रखने के लिए जुड़े थे। इस दौरान उन्होंने देवी देवताओं के पूजा पर विवादित बयान दे दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − eighteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।