सरकार राशन कार्ड बनाने में उदारता दिखाना चाहिए:वंचित समाज पार्टी

वंचित समाज पार्टी के चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन ललित सिंह ने लॉकडाउन में राशन कार्ड नहीं होने के कारण गरीब परिवार भूखमरी का शिकार हो रहे खास कर जिनके पास राशन कार्ड नहीं है वे सरकारी सहायता राशन एवं राशि लेने से वंचित हो रहे हैं।

पटना, (पंजाब केसरी) : वंचित समाज पार्टी के चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन ललित सिंह ने लॉकडाउन में राशन कार्ड नहीं होने के कारण गरीब परिवार भूखमरी का शिकार हो रहे खास कर जिनके पास राशन कार्ड नहीं है वे सरकारी सहायता राशन एवं राशि लेने से वंचित हो रहे हैं।  राशन कार्ड बनना गरीबों के लिए एक जटिल प्रक्रिया है जिस कारण से राशन कार्ड से वंचित परिवार डीलर के साथ ही प्रखंड एवं जि़ला के आपूर्ति पदाधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं। खास कर लॉकडाउन में प्रवासी दिहाड़ी मजदूर जिनके पास राशन कार्ड नहीं है वे ज्यादा परेशानी में है। उन्होंने कहा कि जो प्रवासी मजदूर बाहर से आ रहे हैं जिन्हें 14 दिनों तक के लिए करांटाइन किया जा रहा है वहीं पर जिनके पास राशन कार्ड नहीं उन्हें राशन कार्ड दिया जाय। जिससे वे राशन कार्ड बनाने के जटिल प्रक्रिया से बच सकें।  राशन कार्ड बनाने में बिहार सरकार के पदाधिकारी जिस प्रकार से  असंवेदनशील है जिस कारण से सरकारी सहायता से वंचित हो रहे परिवार भूखमरी के शिकार हो रहे हैं।  सरकार को राशन कार्ड बनाने में उदारता दिखाना चाहिए। सांसद विधायक वार्ड पार्षद मुखिया जिला पार्षद एवं पंचायत के वार्ड सदस्य के अनुशंसा पर तत्काल प्रभाव से वंचित परिवार का राशन कार्ड बनाने के लिए सरकार को सकारात्मक पहल करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।