Search
Close this search box.

विशेष राज्य के मामले में जदयू और राजद कर रही सिर्फ राजनीति : पप्पू यादव

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि विशेष राज्य के मसले पर भारतीय जनता पार्टी बिहारवासियों को धोखा दे रही है।

पटना, (राकेश कुमार) :  जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने कहा कि विशेष राज्य के मसले पर भारतीय जनता पार्टी बिहारवासियों को धोखा दे रही है। विकास के सभी आकंड़े बता रहे हैं कि बिहार को विशेष राज्य के दर्जे की जरूरत हैं। आज बिहार विकास के सभी पैमानों पर सबसे नीचे हैं। बिहार के पिछड़ेपन में जदयू और राजद दोनों जिम्मेदार हैं। लालू राबड़ी शासनकाल में बिहार का बंटवारा हो गया, जिसमें तमाम खनिज सम्पदा झारखण्ड में चली गई। केंद्र में लालू जी लागातार  मंत्री बने, लेकिन बिहार के लिए कुछ भी नहीं किया।  
पप्पू यादव ने बिहार की बदहाली के लिए राजद और जदयू को जिम्मेदार बताते हुए कहा कि आज नीतीश कुमार 16 सालों से भाजपा के साथ सरकार चला रहे हैं, लेकिन आजतक बिहार के लिए कोई विशेष पैकेज केंद्र से नहीं ले पाए हैं। दोनों भाई लालू और नीतीश ने इसे पोलटिकल एजेंडा बना कर रखा है। ये सभी लोग बिहार की जनता के आंख में धूल झोंक रहे हैं। 
पप्पू यादव ने कहा कि बिहार के विशेष दर्जे की लड़ाई मैंने सदन से लेकर सड़कों पर लड़ी हैं। बिहार में  पर्यटन और फ़ूड प्रोसिंग में सबसे निचले पायदान पर बिहार हैं। पर्यटन के क्षेत्र में अपार सम्भावना हैं। सीता की नगरी की सरकार के द्वारा अपेक्षा की जा रही हैं। गौतम बुद्ध, महावीर, आर्यभट्ट और सम्राट अशोक की इस धरती पर पर्यटन की अपार सम्भावना है। फ़ूड प्रोसेसिंग और पर्यटन का विकास करके रोजगार के नए अवसर पैदा किए जा सकते हैं। 
 जाप राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सेल्टर हाउस मामले की जांच किसी न्यायधीश के देखरेख है। बन्दना गुप्ता के खिलाफ सैकड़ों शिकायते हैं। सेल्टर हाउस मामले की सीबीआई जांच हो। बिहार में गर्ल्स हॉस्टल सरकार की देखरेख में चलना चाहिए। क्योंकि गर्ल्स हॉस्टल सुरक्षित नहीं हैं.गर्ल्स हॉस्टल के अगल बगल बॉयज होस्टल नहीं होना चाहिए। गर्ल्स हॉस्टल का मानक तय होनी चाहिए. सरकार अपनी निगरानी में हॉस्टलों का संचालन करें। प्रेस वार्ता में जाप प्रदेश अध्यक्ष राघवेन्द्र कुशवाहा, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + 12 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।