डेंगू प्रकोप के लिए सुशील मोदी ने बिहार सरकार को ठहराया जिम्मेदार तो भड़कीं लालू की बेटी

बिहार में डेंगू के बिगड़ते हालातों को लेकर बीजेपी महागठबंधन सरकार पर हमलावर है। पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने इसके लिए बिहार सरकार को जिम्मेदार बताया।

बिहार में डेंगू के बिगड़ते हालातों को लेकर बीजेपी महागठबंधन सरकार पर हमलावर है। पूर्व उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता सुशील कुमार मोदी ने इसके लिए बिहार सरकार को जिम्मेदार बताया। सुशील मोदी के हमलों पर आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की बेटी और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की बहन रोहिणी आचार्य ने तीखा पलटवार करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री को बरसाती मेंढक करार दिया।
राज्य की सबसे बड़ी सरकारी स्वास्थ्य सुविधा पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) के डेंगू वार्ड का दौरा करने के बाद सुशील मोदी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अगस्त में ही इसको लेकर निवारक कदम उठाए जाने चाहिए, तब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और  उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव नई सरकार बनाने में व्यस्त थे। 
उन्होंने आरोप लगाया, सरकार ने फॉगिंग की कभी चिंता नहीं की और एंटी-लार्वा स्प्रे की कभी परवाह नहीं की। अस्पतालों में मशीनें धूल फांक रही हैं। उपमुख्यमंत्री ने कभी भी विभाग की समीक्षा बैठक करने की जहमत नहीं उठाई। मुख्यमंत्री अपने राष्ट्रीय कार्यक्रम में व्यस्त हैं। 
बीजेपी नेता के इन आरोपों पर पलटवार करते हुए रोहिणी आचार्य ने सुशील मोदी को मानसिक रूप से विकलांग इंसान तक बता दिया। सिलसिलेवार ट्वीट में उन्होंने कहा, अरे मानसिक रूप से विकलांग इंसान तुम लोगों ने जो वर्षों वर्ष में न किया उस स्वाथ्य व्यवस्था को तेजस्वी ने मात्र दो महीने में ही इस लायक बनाया जहां इलाज हो सके..और यह मैं नहीं बिहार की सारी जनता-जनार्दन बोल रही है..।


उन्होंने आगे कहा, सुशील कुमार मोदी तुम अपने शासनकाल में क्या बालिकागृह कांड में मुँह में दही जमा रहे थे ..जो वर्षों वर्ष तक चमकी बुखार से हजारों बच्चों की जान काल के गाल में समा रही थी.. उस समय तो बरसाती मेढ़क तुम्हारे मुँह से उफ तक न निकलती थी। लेकिन अब आ गए हो तेजस्वी पर कीचड़ उछालने।


रोहिणी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी कटाक्ष किया। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा, जुमलेबाजी का रिकॉर्ड टूटा। झूठ का आंकड़ा पार रामू काका को अपने मालिक अडानी की सेवा करने से फुर्सत नहीं तो बरसाती मेंढक जैसा अस्मतचोर बालिकागृह में दाग लगा हुआ चेहरा बार-बार धोने में लगा..।

बिहार में डेंगू का प्रकोप
गौरतलब है कि बिहार में डेंगू के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। राज्य के लगभग सभी जिले मच्छर जनित बीमारी की चपेट में है। राज्य स्वास्थ्य समिति के अनुसार रविवार को डेंगू के 295 नए मामले सामने आए। जनवरी से अब तक डेंगू के मरीजों की संख्या 7871 हो गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।