लालू यादव की आज होगी Kidney Transplant, परिवार संग पहुंचे सिंगापुर, बेटी रोहिणी आचार्य ने लोगों से की खास अपील

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का सोमवार को सिंगापुर में गुर्दा ट्रांसप्लांट होगा। बेटी रोहिणी आचार्य अपने पिता को किडनी डोनेट करेंगी।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का सोमवार को सिंगापुर में गुर्दा ट्रांसप्लांट होगा। बेटी रोहिणी आचार्य अपने पिता को किडनी डोनेट करेंगी। कुछ दिनों पहले उन्होंने अपने इस फैसले की जानकारी दी थी। लालू के छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी सिंगापुर पहुंच गए हैं। रोहिणी आचार्य ने रविवार को ट्वीट कर लोगों से खास अपील की रोहिणी ने लिखा- जिन्होंने करोड़ों लोगों को आवाज दी, उनके लिए आज मिलकर प्रार्थना करें। रोहिणी ने लोगों से लालू के बेहतर स्वास्थ्य के लिए दुआ करने की अपील की है। बिहार में जगह-जगह हवन-पूजन भी हो रहे हैं।

इससे पहले 25 नवंबर की शाम लालू यादव सिंगापुर के लिए रवाना हुए थे। उनके साथ पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार भी गए थे। पिता को भेजने के बाद बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा था- ‘हमें पूरा विश्वास है कि ऑपरेशन सफल होगा। बहुत से लोगों की शुभकामनाएं लालूजी के साथ हैं। किडनी समेत कई बीमारियों से जूझ रहे हैं। दूसरी बेटी रोहिणी आचार्य उन्हें अपनी किडनी दान कर रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक अक्टूबर में सिंगापुर गए लालू यादव को डॉक्टरों ने किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी, जिसके बाद उनकी बेटी रोहिणी ने अपने पिता से किडनी डोनेट करने को कहा। 
Lalu Yadav reached Singapore kidney transplant daughter rohini acharya  emotional welcome to touch feet - किडनी ट्रांसप्लांट के लिए सिंगापुर पहुंचे लालू  यादव तो बेटी ने पैर छूकर किया ...
रोहिणी आचार्य ने हाल ही में ट्विटर पर बताया था कि वह अपने पिता की जान बचाने के लिए अपनी एक किडनी दान करेंगी जो पिछले कई सालों से किडनी की बीमारी और अन्य बीमारियों से जूझ रहे हैं। रोहिणी ने ट्वीट किया था- ‘मेरा मानना है कि यह मांस का एक छोटा सा टुकड़ा है जो मैं अपने पिता को देना चाहती हूं। मैं अपने पिता के लिए कुछ भी कर सकता हूं। आप सब दुआ करते हैं कि सब ठीक हो जाए और पापा बार-बार आएं और लोगों की आवाज उठाएं। एक बार फिर आप सभी का शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।
लालू यादव ऑपरेशन के लिए सिंगापुर रवाना, बेटी रोहिणी आचार्य डोनेट करेगी  किडनी - Lalu Yadav leaves for Singapore for kidney transplant, daughter  Rohini will donate ntc - AajTak
बता दें कि बिहार के दानापुर में लालू प्रसाद के बेहतर स्वास्थ्य के लिए कई मंदिरों में पूजा शुरू हो गई है। मंत्री और विधायक ने मंदिर में लालू की तस्वीर लगाकर पूजा-अर्चना की है। राजद कार्यकर्ताओं ने हवन किया। ऐसी मान्यता है कि इस मंदिर में पूजा करने से सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty + ten =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।