नदी के रास्ते से तस्करी के लिए लाई जा रही लाखों रुपए की शराब की गई बरामद

बिहार में शराबंदी है लेकिन इसके बावजुद जब आप यहां के जमीनी स्तर पर देखते हैं तो यहां कई इलाकों में शराब की किमते बढ़ाकर इसे बेचा जाता है

बिहार में शराबंदी है लेकिन इसके बावजुद जब आप यहां के जमीनी स्तर पर देखते हैं तो यहां कई इलाकों में शराब की किमते बढ़ाकर इसे बेचा जाता है। और यहां तक शराब पहुंचाने का काम करते हैं यहां के शराब तस्कर, और इस बीच यहां की पुलिस भी अब अपनी कमर कस ली है। शराबबंदी वाले राज्य बिहार में सड़क मार्ग पर पुलिस की शराब तस्करों पर सख्ती बढ़ी तो तस्करों ने नदी मार्ग को इसका माध्यम बना लिया। जिसके बाद आज एक बार फिर से गोपालगंज पुलिस ने तस्करों के इस मंसूबे पर भी पानी फेर दिया। 
नदी के रास्ते उत्तर प्रदेश से नाव से लाई जा रही लाखों रुपए की शराब 
गोपालगंज में गंडक नदी के रास्ते उत्तर प्रदेश से नाव से लाई जा रही लाखों रुपए की शराब पुलिस ने बरामद की है।पुलिस के मुताबिक, पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पोर जादोपुर थाना क्षेत्र के गंडक नदी के दियारा क्षेत्र में छापेमारी कर नाव से 137 कार्टून में रखे गये 1233 लीटर देसी शराब बरामद किया है। 
गोपालगंज जिले में छह चेक पोस्ट
पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश से बिहार में प्रवेश करने के क्रम में गोपालगंज जिले में छह चेक पोस्ट हैं। आने वाले लोगों को चेक पोस्ट से होकर गुजरना पड़ता है। ऐसे में शराब तस्करों के खिलाफ सख्ती बढ़ाने के बाद तस्कर नदी मार्ग को अपना रहे हैं। पुलिस के मुताबिक, इस साल अब तक आधा दर्जन से अधिक नाव शराब तस्करी करने के आरोप में जब्त की गई हैं। 
 गंडक नदी से लाई जा रही लाखों की शराब
गोपालगंज के पुलिस अधीक्षक स्वर्ण प्रभात ने गुरुवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर गंडक नदी से लाई जा रही लाखों की शराब पुलिस ने जब्त किया है। उन्होंने बताया कि इस मामले में पश्चिम चंपारण के नौतन क्षेत्र की रहनेवाली एक महिला शराब तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। हालांकि नाव पर सवार शराब तस्कर रात के अंधेरे में नदी में छलांग लगाकर फरार हो गए। नदी की गहराई अधिक होने से पुलिस उन्हें नहीं पकड़ सकी। उन्होंने कहा कि महिला के पास से मोबाइल फोन और डायरी बरामद की गाई है, जिसकी जांच की जा रही है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen + five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।