लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

भारतीय सबलोग पार्टी का लोजपा(रामविलास) में विलय

लोक जनशक्ति पार्टी(रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान जी के कुशल नेतृत्व में और पार्टी के बिहार फर्स्ट और बिहारी फर्स्ट के विजन की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए

पटना संवादाता लोक जनशक्ति पार्टी(रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष  चिराग पासवान जी के कुशल नेतृत्व में और पार्टी के बिहार फर्स्ट और बिहारी फर्स्ट के विजन की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए भारतीय सब लोग पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं संस्थापक पूर्व सांसद डॉ अरुण कुमार ने अपने पार्टी के सभी पदाधिकारियों और अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) में आस्था जताते हुए पार्टी का विलय किए। उक्त मौके पर डॉ अरुण कुमार ने कहा कि जिस लक्ष्य को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी को प्रदेश की कप्तानी संभालने का अवसर दिया गया था उन्होंने बिहारवासियों के साथ धोखा देने का काम किये हैं। बिहार के सृजन के संकल्प के तहत सरकार में शपथ लेने वाले श्री नीतीश कुमार ने सृजन घोटाला कर डाला जिससे बिहार की छवि और नाम कहीं ना कहीं देश भर में बदनाम हुआ है, प्रदेश में अफसरशाही पूरी तरह बेलगाम हो चुकी है, प्रदेश का प्रशासन सरकार से पूरी तरह अनियंत्रित हो चुकी है।
1642520655 chirag
 इस अराजकता की स्थिति के मद्देनजर तमाम विपक्षियों को सरकार के विरूद्ध गोलबंद होने की जरूरत है। भारतीय सबलोग पार्टी की ओर से मुख्य तौर पर वरीय पदाधिकारियों में पूर्व सांसद डॉ0 अरूण कुमार के अलावे पूर्व विधान पार्षद डॉ0 अजय अल्तमस, ऋतुराज कुमार, विज्ञानस्वरूप सिंह,  संजीत कुमार चौधरी शशि कुमार सिंह, मनोज भारद्वाज, रणवीर जी, कमला प्रसाद, डॉ0 नूतन सिन्हा स्मिता, राजीव रंजन, संजीत चौधरी, संजय कुमार, सरिता पासवान, सुरेन्द्र पटेल, अवधेश कुशवाहा, डॉ0 विधानचन्द्र भारती समेत सभी पदाधिकारियों ने लोक जनशक्ति पार्टी(रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय श्री चिराग पासवान जी की उपस्थिति में पार्टी की सदस्यता ग्रहण कियें।
1642520792 paswan
उक्त अवसर पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान  ने सभी नेताओं को अपने पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराते हुए उनका पार्टी में स्वागत किया और कहा कि समान विचारधारा वाले सभी पार्टियों को मौजूदा अहंकारी और भ्रष्टाचारी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की जरूरत है। श्री चिराग ने अपने संबोधन में कहा पत्रकारों के माध्यम से देश भर में बिहार आज अपराध, भ्रष्टाचार, लूट, हत्या, लचर चिकित्सा व्यवस्था और जहरीली शराब से मौत का पर्याय बनकर रह गया है प्रदेश के युवा आज बेहतर शिक्षा और रोजगार को लेकर दूसरे प्रदेशों में पलायन को मजबूर हो रहे हैं प्रदेश में सामान्य चिकित्सा के नाम पर मोतियाबिंद ऑपरेशन की भी मुकम्मल व्यवस्था नहीं है इससे नीतीश कुमार जी के सुशासन और लचर चिकित्सा व्यवस्था को बेहतर ढंग से समझा जा सकता है। 
1642520878 election bihar
आज बिहारी शब्द प्रदेश के बाहर एक बदनुमा गाली बनकर रह गया है। नीति आयोग की रिपोर्ट के अनुसार सभी मानदंडों पर बिहार प्रदेश आज फिसड्डी साबित हुई है चाहे वह स्वास्थ्य की बात करें या रोजगार की, चिकित्सा की बात करें या उद्योग की, बिहार के युवा आज दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर हो गए हैं। बिहार में माफिया और शराबबंदी के गठजोड़ के तहत सरकार गरीबों का लगातार निरंतरता में दमन कर रही है। प्रदेश में अमीर और ज्यादा अमीर और गरीब कही और ज्यादा गरीब हो रहे है, ऐसी स्थिति में प्रदेश के मुख्यमंत्री विकास और सुशासन के दावों के बीच भ्रष्टाचारी और अहंकारी सरकार के सिरमौर बन बैठे है जिसे बिहार की जनता पूरी तरह त्राहिमाम की स्थिति में जीने को मजबूर है। जिससे लोक जनशक्ति पार्टी(रामविलास) निजात दिलाने को कृत संकल्पित है।
1642520958 mkotavabd
इस अवसर पर भारतीय सबलोग पार्टी के सभी पदाधिकारियों को प्रदेश अध्यक्ष  राजू तिवारी जी समेत मुख्य रूप से पार्टी के प्रधान महासचिव संजय पासवान, राष्ट्रीय महासचिव रेणु कुशवाहा, डॉ0 सत्यानन्द शर्मा, संगठन मंत्री संजय सिंह, संजय रविदास, पार्टी के उपाध्यक्ष अशरफ अंसारी, संजय सिंह, ई0 रमेश कुमार, नरेश प्रसाद सिंह, परशुराम पासवान पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेश भट्ट, चंदन सिंह, अनुपम पासवान, अनिल कुमार पासवान, डॉ0 अजय, सिमांत मृणाल, विवेक आनंद, निशांत मिश्रा, ओम प्रकाश भारती, प्रकाश कुशवाहा, रिषु राज सिंह एवं अन्य लोजपा(रा) नेताओं ने बधाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।