मुस्लिम समाज के हित में सबसे ज्यादा काम नरेन्द्र मोदी ने कियाः सुशील मोदी

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की एक दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति पटना के मुख्यालय स्थित अटल सभागार में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना तुफैल कादरी की अध्यक्षता में आयोजित की गयी ।

पटना :  भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा की एक दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति पटना के मुख्यालय स्थित अटल सभागार में भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना तुफैल कादरी की अध्यक्षता में आयोजित की गयी । भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जनाव जमाल सिद्धिकी साहब के साथ-साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व बिहार प्रभारी जनाव अजमल जैदी व सह प्रभारी नजमा अजीम एवं संगठन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं झारखण्ड प्रभारी जनाव मुफ्ति वहाब साहब ने बैठक को संबोधित किया । 
कार्यसमिति के मुख्य अतिथि पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद श्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि आजादी के बाद से भाजपा के बारे में एक प्रकार का भ्रम पैदा कर अल्पसंख्यकों को डराने का काम विपक्षियों ने किया है । लेकिन नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद मुस्लिम समाज के हित में न सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी एक नया रूप प्रदान किया । उन्होंने आगे कहा कि इंडोनेशिया मुस्लिमों की सबसे बड़ी आबादी वाला देश है । लेकिन वहां का सबसे बड़ा एयरलाईन जिसका नाम गरूर है, ये हिन्दू-मुस्लिम के भेद को खत्म करने का सबसे बड़ा उदाहरण है । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिना भेदभाव किये सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के रास्ते पर चलकर अल्पसंख्यकों को राष्ट्र के मुख्य धारा में जोड़ने का काम किया । खासकर मुस्लिम समाज के महिलाओं को तीन तलाक जैसे कुरतियों को समाप्त कर उनके मान-सम्मान को बढ़ाने का काम किया । 
विशिष्ट अतिथि के रूप में पटना साहिब के सांसद वं पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा को मुस्लिम समाज एवं पार्टी के बीच सेतु बनाने का लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए । उन्होंने कहा कि भाजपा के प्रति इस समाज में जो जहर घोलने का प्रयास किया गया है उसे पार्टी द्वारा अल्पसंख्यकों के लिए किये गये कार्यों को बताकर उनका भ्रम दूर करना चाहिए । 
मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जनाव जमाल सिद्धिकी ने नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों के उत्थान के लिए किये गये कार्यों का ब्यौरा प्रस्तुत किया साथ ही बिहार में मोर्चा को बूथ स्तर तक कैसे मजबूत करें इस पर विशेष ध्यान देने को कहा । 
मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष मौलाना तुफैल कादरी ने कहा कि मैंने पिछले छः वर्षों में अल्पसंख्यक मोर्चा से राज्य के अनेकों मुसलमानों को जोड़ने एवं केन्द्र सरकार द्वारा उनके हक में किये गये कार्यों से उनकों लाभान्वित कराने का प्रयास किया । भारत सरकार अल्पसंख्यकों के विकास के लिए दृढ़ संकल्पित  है ।
राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व बिहार प्रभारी जनाव अजमल जैदी ने कहा कि पसमंदा मुस्लिमों के हित में आने वाले समय में पार्टी एवं सरकार द्वारा अनेकों कार्यक्रम जिला स्तर पर किये जाने हैं । जिसकी कार्य योजना तैयार की जा रही है । 
कार्यसमिति में राजनीतिक प्रस्ताव प्रदेश उपाध्यक्ष सैयद माज अरफी ने प्रस्तुत किया तथा मंच का संचालन प्रदेश महामंत्री साकिब जमानी ने किया । 
कार्यसमिति में मुख्य रूप से प्रदेश एवं जिला के सभी पदाधिकारियों सहित प्रदेश कार्यसमिति के नौशाद अहमद, सरवर जमाल, फैयाज काजमी, जमाल हसनैन, फिरोज आलम सकरी, दिलशाद अली, युसुफ रसूल, नाजनीन खातुन, मनप्रीत सिंह, राजन क्लिमेंट शाह, मोहिबुल हक, नूर आलम, नवाब अली, तनवीर साहब, मुन्नी खातुन, शकीला बानो तथा मोहम्मद अली उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।