नीतीश सरकार सभी मोर्चे पर विफल : राजु तिवारी

लोक जनशक्ति पार्टी(रामविलास) के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी जी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आज बिहार में पूरी व्यवस्था चरमरा गयी हैं।

लोक जनशक्ति पार्टी(रामविलास) के प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी जी ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आज बिहार में पूरी व्यवस्था चरमरा गयी हैं। चारों ओर त्राहिमाम एवं निराशा की स्थिति है, लेकिन इस स्थिति में सुधार के प्रति न तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और ना ही उनके नेतृत्व में काम कर रहा प्रशासनिक तंत्र ही अपेक्षित भूमिका निभा रहा हैं।
लोक जनशक्ति पार्टी(रामविलास) का आरोप है कि राज्य में सत्तारूढ़ नीतीश सरकार सभी मोर्चों पर पूरी तरह विफल साबित हुई है। सरकार की नकामी एवं प्रदेश में उत्पन्न कुशाासन की स्थिति के प्रति अपना विरोध प्रकट करने के लिए पार्टी की ओर से 15 फरवरी को पटना के गांधी मैदान के समीप स्थित लोकनायक जयप्रकाश नारायण के प्रतिमास्थल से राजभवन तक बिहार बचाओं मार्च निकाला जायेगा। इसका नेतृत्व हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई सांसद आदरणीय श्री चिराग पासवान जी करेंगे।
बिहार बचाओं मार्च के तहत महामहिम राज्यपाल आदरणीय श्री फागू चौहान जी को पार्टी की ओर से ज्ञापन सौंपा जायेगा। इसमें राज्य में उत्पन्न स्थिति की विस्तृत जानकारी देते हुए उनसे अनुरोध किया जायेगा कि वे इस सरकार को अविलंब बर्खास्त करने के लिए केन्द्र सरकार के पास अपनी सिफारिश भेजें।
राज्य में अपराध की स्थिति चरम पर है। हत्या, लूट, बलात्कार एवं चोरी की घटनाएं रूकने का नाम नहीं ले रही है। पटना के गायघाट शेल्टर होम में दुराचार की शर्मनाक घटना इस बात की गवाही देती है कि राज्य सरकार ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड से कोई सबक नहीं लिया। दलितों पर अत्याचार बढ़ा है। कई जिलों में दलित बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटित घटनाएं गहरी चिंता की बात है।
राज्य में जहरीली शराब से लगातार कई जिलों में हुई मौत सरकार की शराबबंदी नीति पर सवाल खड़ा करती है। शराबबंदी कानून के नाम पर माफियाओं को संरक्षण और गरीबों को प्रताड़ना झेलनी पड़ रही है।
प्रदेश में किसानों को खाद के लिए सड़क पर उतरना पड़ रहा है। केन्द्र से पर्याप्त आवंटन के बावजूद इसकी कालाबाजारी हो रही है। रोजगार के लिए मजदूरों का पलायन जारी है। राज्य में शिक्षा व्यवस्था चरमरा गयी है। स्कूल एवं कॉलेजों में पढ़ाई नहीं हो रही है। शैक्षणिक सत्र विलंब से चल रहे हैं। वहीं बड़ी संख्या में शिक्षकों की मांग को अनसुना किया जा रहा है।
बेरोजगारी दूर करने के कोई उपाय नहीं किए जा रहे हैं। इसके उलट परीक्षा में धांधली का विरोध करने उतरे छात्रों पर पुलिसिया दमन किया गया। पंचायतों में वर्षों तक निशुल्क सेवा देनेवालों वार्ड सचिवों की सेवा समाप्त करने एवं आशा तथा ममता दीदी की लंबित मांगों पर भी सरकार द्वारा विचार नहीं किया जाना उसकी हढधर्मिता का परिचायक है। 
सभी विषयों को लेकर लोजपा(रामविलास) अपना संघर्ष जारी रखेगी। हमारी पार्टी बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट के अपने मिशन को पूरी तरह कार्यरूप देने तक खामोश नहीं बैठेगी।
संवाददाता सम्मेलन में प्रदेश अध्यक्ष श्री राजू तिवारी के अलावा पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव संजय पासवान, प्रदेश संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष हुलास पाण्डेय, संगठन मंत्री संजय सिंह, सदस्यता प्रभारी संजय रविदास, प्रदेश उपाध्यक्ष अजय कुशवाहा, संजय सिंह, प्रदेश कोषाध्यक्ष सुरेन्द्र विवेक, प्रदेश प्रवक्ता चंदन सिंह, राजेश भट्ट, नवल शर्मा, प्रो विनीत, प्रदेश महासचिव रंजन सिंह, युवा प्रदेश अध्यक्ष वेद प्रकाश पाण्डेय, एससी/एसटी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष परशुराम पासवान, महिला प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष शोभा सिन्हा पासवान, किसान प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सुरेन्द्र ठाकुर, आईटी सेल के प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष अमित कुमार रानू, छात्र प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष सिमांत मृणाल पासवान, अनुशासन समिति के प्रदेश अध्यक्ष नरेश प्रसाद सिंह, लेबर सेल के प्रदेश अध्यक्ष राम प्रवेश यादव, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष इमाम गजाली सहित अन्य नेतागण उपस्थिति थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − 12 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।