नीतीश कुमार ने दिया बड़ा बयान, कहा- ‘जो शराब पियेगा वो मरेगा’

बिहार के सारण जिले में शराबबंदी के बावजूद कथित रूप से शराब पीने से 39 लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज एक बड़ा बयान दे डाला

बिहार के सारण जिले में शराबबंदी के बावजूद कथित रूप से शराब पीने से 39 लोगों की मौत के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज एक बड़ा बयान दे डाला, उन्होनें कहा कि जो शराब पीएगा, वह तो मरेगा ही। यह तो स्पष्ट है। उन्होंने यहां तक कहा कि सभी लोगों के कहने पर ही शराबबंदी लागू की गई थी। उन्होंने इसके लिए जन जागरूकता चलाने की अपील की है।
  • पटना में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि जो नकली शराब पीएगा, वह तो मरेगा ही, लोगों को खुद ही सचेत रहना होगा। उन्होंने कहा कि जिन राज्यों में शराबबंदी नहीं है, वहां भी जहरीली शराब पीने से मौत होती रहती है।
  •  जिसके बाद आगे उन्होनें कहा कि,  जब बिहार में शराबबंदी नहीं थी, तब भी लोग नकली शराब पीकर मर जाते थे। लोगों को सचेत रहना चाहिए।
  • आगे उन्होनें कहा कि- बिहार में शराबबंदी है, तो कुछ न कुछ नकली बिकेगा, इसे पीकर लोगों की मौत हो गई। नीतीश कुमार ने कहा कि शराब बुरी आदत है, इसे नहीं पीना चाहिए। 
  • उन्होंने कहा कि अधिकारियों को साफ तौर पर कहा है कि गरीबों को न पकड़ें, जो लोग इसका व्यवसाय कर रहे हैं उन्हें पकड़ें। शराबबंदी कानून से कई लोगों को फायदा हुआ है कई लोगों ने शराब छोड़ दी है। गड़बड़ी करने वाले तो हर जगह होंगे। कानून तो बना ही है, फिर भी गड़बड़ करने वाले लोग करते ही हैं। उल्लेखनीय है कि सारण जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से कम से कम 31 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोगों का इलाज अभी भी चल रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + 16 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।