लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

बिहार की जनता बदलाव चाहती: तेजस्वी प्रसाद यादव

पटना, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि दोनों विधानसभा उपचुनाव को पूरी तैयारी के साथ जीत के अभियान में इस संकल्प के साथ बुथ जीतो चुनाव जीतो के लक्ष्य को लेकर लेकर सभी को लग जाना है।

पटना, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि दोनों विधानसभा उपचुनाव को पूरी तैयारी के साथ जीत के अभियान में इस संकल्प के साथ बुथ जीतो चुनाव जीतो के लक्ष्य को लेकर लेकर सभी को लग जाना है। पिछले चुनाव में जनता के मुद्दे अपने एजेंडा, रोड मैप और विजन के साथ हम चुनाव लड़े और सभी वर्गों के लोगों ने हमारे गठबंधन को वोट दिया विश्वास किया,जिसका परिणाम रहा कि हम सिर्फ बारह हजार  के अंतर से चुनाव में पीछे रह गए, अगर बेईमानी नही हुआ होता  तो हमारी सरकार होती।
बिहार की जनता बदलाव चाहती है। तारापुर और कुशेश्वरस्थान पर हमने बेहतर उम्मीदवार दिया है और हमने समाज के सभी वर्गों का हमेशा ख्याल रखा है। इस चुनाव परिणाम से बिहार की राजनीति को एक नई दिशा और दशा मिलेगी ,और इससे जो संदेश जाएगा वह पूरे देश की राजनीति को प्रभावित करेगा।
जो लोग अंतरात्मा और नैतिकता की बात करते थे उन लोगों ने किस तरह से तीसरे नंबर पर आकर जनादेश का अपमान किया है यह सभी को पता है जदयू ने पिछली बार विधानसभा चुनाव के बाद अपनी समीक्षा बैठक में हार का ठीकरा अपने गठबंधन दल के भाजपा को फोड़ा था। पिछली बार जिस तरह से जनादेश का हरण हुआ उसे हम सभी को मिलकर बिहार की जनता को लौटाना है इसी संकल्प को लेकर इस चुनाव में उतरना है।
उन्होंने ने कहा कि छल- कपट करने वालों से हमें होशियार रहना है ,चुनाव में डरने की नहीं बल्कि मजबूती से लड़ने  की जरूरत है। दोनों क्षेत्र का माहौल राजद के पक्ष में है और जनता बदलाव के प्रति संकल्पित है। हमें इसे बनाए रखना है और किसी भी परिस्थिति में वैसी शक्तियों परास्त  करना है, जो देश को कमजोर करने में लगी हुई है। और देश में महंगाई, बेरोजगारी और किसानों के साथ अन्याय कर रही है। बिहार  में महिलाओं पर अत्याचार करने वालों को संरक्षण देने वाली सरकार है, इसलिए सभी को इस चुनाव में मजबूती से लोगों के बीच जाकर सरकार की कमियों को बताना है।
चुनाव के अभियान को पूरे मनोबल के साथ आगे बढ़ाना है। बैठक की अध्यक्षता राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह  ,जबकि संचालन प्रदेश प्रधान महासचिव आलोक कुमार मेहता ने की। इस अवसर पर राष्ट्रीय प्रधान महासचिव अब्दुल बारी सिद्दीकी,बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष   उदय नारायण चौधरी, राष्ट्रीय महासचिव  श्याम रजक  भोला यादव पूर्व सांसद श्रीमती लवलीआनंद, अर्जुन यादव, वॄषण पटेल, डॉक्टर तनवीर हसन महेश्वर सिंह पूर्व मंत्री विजय प्रकाश, जावेद इकबाल अंसारी, नंदकिशोर राम विनोद कुमार यादवेनदु, विधायक रामबली चंद्रवंशी।
रणविजय साहू, ऋषि यादव ,प्रदेश प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ,एजाज अहमद, एजया यादव, पूर्व विधायक आजाद गांधी, अबू दुजाना, बबलू देव, उमाकांत यादव, दीनानाथ यादव, मुनीलाल यादव, सच्चिदानंद यादव, रेयाजुल हक राजू, सीताराम यादव, कार्यालय सचिव चंदेश्वर प्रसाद सिंह, प्रकोष्ठ के अध्यक्ष और पूर्व विधायक, पूर्व प्रत्याशी सहित अन्य गणमान्य नेतागण उपस्थित थे।
बैठक शुरू होने से पहले समाजवादी पुरोधा डॉ राम मनोहर लोहिया के पुण्यतिथि पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव, प्रदेश अध्यक्ष  जगदानंद सिंह सहित अन्य सभी राष्ट्रीय एवं प्रांतीय नेताओं ने उनके तैलचित्र पर माल्यार्पण कर उन्हे  श्रद्धापूर्वक याद करते हुए नमन की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + 16 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।