लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

सुशील मोदी ने PFI के बैन होने पर तेजस्वी यादव और बिहार सरकार पर साधा निशाना, जानिए पूरा मामला

केंद्र सरकार द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर बड़ा एक्शन लिया गया है, जिसकी काफी तारीफ बीजेपी बिहार के कई नेताओं द्वारा की जा रही है।

केंद्र सरकार द्वारा पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर बड़ा एक्शन लिया गया है, जिसकी काफी तारीफ बीजेपी बिहार के कई नेताओं द्वारा की जा रही है। PFI पर केंद्र ने प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही पीएफआई के विभिन्न सहयोगी सगठनों पर भी 5 साल का बैन लगाया गया है। गृह मंत्रालय के मुताबिक, पीएफआई और उसके सहयोगी संगठनों का संबंध स्लामिक स्टेट ऑफ इराक (ISI) एंड सीरिया जैसे अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठनों से है। 
मिली जानकारी के अनुसार NIA द्वारा अभी तक PFI के खिलाफ कई जगहों पर छापा मारा गया है। कई लोग अरेस्ट भी हुए है। वही, केंद्र सरकार के इस फैसले का बीजेपी बिहार के नेताओं ने जमकर स्वागत किया है। बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने इस कार्रवाई के बाद तेजस्वी यादव और राजद नेता शिवानंद तिवारी पर निशाना साधा है। 
PFI के खिलाफ देशभर में एक्शन 
दरअसल, सुशील मोदी ने एक ट्ववीट किया है, जिसमें उन्होंने लिखा -“PFI पर प्रतिबंध का स्वागत करते हैं। महागठबन्धन के नेता शिवानंद तिवारी ने PFI द्वारा पाकिस्तान ज़िंदाबाद नारे का समर्थन किया था। सिद्धारमैया सरकार ने PFI के 1600 लोगों पर 160 FIR वापस लिया था। GOB फुलवारी मामले को NIA को देना का विरोध कर रही थी। “
1664342016 screenshot 2
 हम आपको बता दें, केंद्रीय एजेंसियो NIA, ED और राज्यों की पुलिस द्वारा देशभर के कई स्थानों पर PFI के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इस दौरान संगठन से जुड़े लगभग 400 लोग गिरफ्तार और हिरासत में लिए गए। इनमें कई नेता भी शामिल हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।