Search
Close this search box.

बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात ने बिहार पर डाला गंभीर प्रभाव, पटना में 24 घंटों के अंदर 5.6 मिमी बारिश हुई दर्ज

ओडिशा तट के पास बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात के प्रभाव ने पिछले 24 घंटों में पटना समेत बिहार के कई जिलों को बुरी तरह प्रभावित किया है।

ओडिशा तट के पास बंगाल की खाड़ी में उठे चक्रवात के प्रभाव ने पिछले 24 घंटों में पटना समेत बिहार के कई जिलों को बुरी तरह प्रभावित किया है। बिहार की राजधानी में पिछले 24 घंटों में 5.6 मिमी बारिश दर्ज की गई। भोजपुर, बक्सर, रोहतास, कैमूर और अरवल में भी 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा की गति के साथ नियमित अंतराल पर हल्की से भारी बारिश हुई है। 
खराब मौसम के चलते मंगलवार को पटना जाने वाली फ्लाइट को वाराणसी डायवर्ट किया गया। खराब मौसम के बीच पटना में तापमान 7 से 8 डिग्री सेल्सियस गिर गया। पटना में यह 25 डिग्री है। एमईटी अधिकारियों का मानना है कि चक्रवात झारखंड, छत्तीसगढ़ और पूर्वी उत्तर प्रदेश को भी प्रभावित करेगा।
पटना हवाईअड्डे पर दृश्यता कम होने के कारण मंगलवार को बेंगलुरू-पटना की एक उड़ान को वाराणसी की ओर मोड़ दिया गया। दोपहर 2.30 बजे निजी एयरलाइंस की फ्लाइट पटना एयरपोर्ट पहुंची, लेकिन कम दृश्यता के कारण पायलट के लिए लैंडिंग करना मुश्किल हो गया और विमान को उत्तर प्रदेश की ओर मोड़ दिया गया। वो फ्लाइट आखिरकार शाम 4.45 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंची।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + nineteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।