लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

सेंसर बोर्ड से U/A सर्टिफिकेट के साथ पास हुई अजय देवगन की ‘दृश्यम 2’, बिना किसी कट के मिली मंजूरी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में बैक टू बैक कई फिल्में रिलीज़ होने वाली हैं।लेकिन दर्शकों को अभी सबसे ज्यादा किसी फिल्म की इंतजार है तो वही अजय देवगन की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘दृश्यम 2’ दरअसल ‘दृश्यम 2’ को लेकर ताजा खबर ये सामने आ रही हैं की फिल्म की सेंसर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में बैक टू बैक कई फिल्में रिलीज़ होने वाली हैं। जिनको लेकर अभी से ही दर्शकों में खासा उत्साह देखने को मिल रही हैं। लेकिन दर्शकों को अभी सबसे ज्यादा किसी फिल्म की इंतजार है तो वही अजय देवगन की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘दृश्यम 2’ दरअसल उत्साह की बात हम इसलिए कर रहे हैं क्यों की फिल्म का ट्रेलर ही जब लांच हुआ था। तब ही सोशल मीडिया पर खूब धमाल मचा हुआ था। ऐसे में अब फिल्म को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आ रही हैं। जिसे सुन कर दृश्यम के फैंस और ख़ुशी से झूम उठेंगे। 
दरअसल ‘दृश्यम 2’ को लेकर ताजा खबर ये सामने आ रही हैं की फिल्म की सेंसर प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  ‘दृश्यम 2 को यू/ए सर्टिफिकेट से पास किया गया है। वही सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन की एग्जामिन कमेटी ने फिल्म में कुछ भी कांट-छांट की जरूरत महसूस नहीं की है। फिल्म में कोई भी सीन या एक्शन परेशान करने वाला नहीं है इसलिए, उन्होंने फिल्म को जीरो कट्स के साथ पास करने का फैसला किया। 
1668317372 image 1666004211
वही खबर है कि फिल्म को 10 नवंबर यानी गुरूवार को ‘दृश्यम 2’ के निर्माताओं को सेंसर सर्टिफिकेट दिया गया था। सेंसर सर्टिफिकेट पर फिल्म की लंबाई 142 मिनट है। दूसरे शब्दों में, दृश्यम 2 का रन टाइम 2 घंटे 22 मिनट का है। दिलचस्प बात यह है कि पहला पार्ट 162 मिनट लंबा था, जो कि सीक्वल से 20 मिनट बड़ा है। इसी के साथ ओरीजिनल मलयालम वर्जन, जिसे दृश्यम 2 भी कहा जाता है, की लंबाई 2 घंटे 33 मिनट थी, यानी हिंदी रीमेक से 9 मिनट अधिक। इसे फरवरी 2021 में सीधे अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज किया गया था।
1668317395 tabu ajay main g
दृश्यम 2 18 नवंबर को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। फिल्म में अजय देवगन के अलावा, तब्बू, अक्षय खन्ना, श्रिया सरन, इशिता दत्ता और मृणाल जाधव भी हैं। वही फिल्म के पहले पार्ट को दर्शको का भरपूर प्यार मिला था। और फिल्म को काफी ज्यादा पसंद किया गया था। वही फिल्म के दूसरे पार्ट में भी पहले वाले ही सारे करैक्टर को कास्ट किया गया हैं। जिससे लोगों को फिल्म की स्टोरी समझने में दिक्कत उत्पन्न ना हो। 
1668317405 11mp drishyam 2
वही पहले भाग का निर्देशन दिवंगत निशिकांत कामत ने किया था, वहीं सीक्वल का निर्देशन अभिषेक पाठक ने किया है।वही फिल्म की एडवांस बुकिंग 2 अक्टूबर से ही शुरू कर दी गयी थी। और फिल्म की बुकिंग काफी अच्छी देखने को मिल रही हैं। जहां अब तक की बुकिंग की बात करे तो  10,000 से ज्यादा की टिकट बिक गए हैं। वही अब ये देखना काफी दिलचस्प होने वाला हैं की क्या पहले पार्ट की तरह फिल्म का दूसरा पार्ट भी दर्शको के दिलों में जगह बना पाती हैं या नहीं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − eight =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।