Search
Close this search box.

बजरंगी भाईजान फेम हर्षाली मल्होत्रा को मिला भारत रत्न डॉ. अंबेडकर नेशनल अवॉर्ड, सलमान के लिए किया खास पोस्ट

बजरंगी भाईजान में मुन्नी का किरदार निभाने वाली हर्षाली मल्होत्रा को ‘भारत रत्न डॉक्टर अंबेडकर अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया है। एक्ट्रेस ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए दी है।

सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान ऑडियंस को खूब पसंद आई थी। इस फिल्म की कहानी से लेकर किरदार तक सब लोगो के दिल में उतर गए थे। सलमान ने तो फिल्म में ज़बरदस्त एक्टिंग की ही है लेकिन जिसको इस फिल्म से असल पहचान मिली है वो है मुन्नी यानी हर्षाली मल्होत्रा। हर्षाली बेहद छोटी उमर में ही मुन्नी के किरदार से घर- घर में पॉपुलर हो गयी। ऐसे में अब कबीर खान की फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में मुन्नी का किरदार निभाने वाली हर्षाली मल्होत्रा को ‘भारत रत्न डॉक्टर अंबेडकर अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया है। एक्ट्रेस ने इस बात की जानकारी सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए दी है।

1641898395 4ab0d22fb2810ec553b88fd1354162eee44220b2afbf157cb765ebdf5be0776f. ri v ttw

हर्षाली मल्होत्रा ने इंस्टाग्राम पर कुछ तस्वीर शेयर की हैं। इन तस्वीरों में वह अवॉर्ड लेती हुईं नजर आ रहीं हैं। हर्षाली लिखती हैं कि “श्री भगत सिंह कोश्यारी (महाराष्ट्र के राज्यपाल) से भारत रत्न डॉ अंबेडकर अवार्ड पाकर धन्य हो गई हूं।” फोटो में वह सफेद और गुलाबी रंग का लहंगा पहने नजर आ रहीं हैं। उन्हें अवार्ड मिलते देख उनके फैंस बेहद खुश हैं।

आपको बता दे, उन्होंने अपने अगले पोस्ट में ये अवार्ड निर्देशक कबीर खान और सलमान खान को भी समर्पित किया है। कबीर खान इस फिल्म के निर्देश है और सलमान खान फिल्म बजरंगी भाईजान में मैं एक्टर थे। हर्षाली लिखती हैं, “मुझ पर विश्वास करने के लिए यह अवार्ड सलमान खान, कबीर खान और मुकेश छाबड़ा अंकल को डेडिकेट करना चाहती हूं … और पूरी बजरंगी भाईजान टीम को। श्री भगत सिंह कोश्यारी (महाराष्ट्र के राज्यपाल) की ओर से भारत रत्न डॉ. अम्बेडकर राष्ट्रीय पुरस्कार।”

बता दें कि फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में हर्षाली ने एक पाकिस्तानी लड़की मुन्नी की भूमिका निभाई थी, जो भारत में खो जाती है। पवन कुमार चतुर्वेदी का किरदार निभाने वाले सलमान खान मुन्नी की मदद करते हैं। यह फिल्म अब तक की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक है। एक गूंगी लड़की के रूप में हर्षाली को उनकी एक्टिंग के लिए सराहा गया। इतनी कम उम्र में ही वो बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + eighteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।