कंगना रनौत ने बॉलीवुड में 1या 2 नहीं बल्कि पूरी 8 फिल्मो को करने से किया इंकार

बॉलीवुड की दमदार अभिनेत्री कंगना रनौत इन दिनों खूब चर्चा में हैं। इस बार कोई कॉन्ट्रोवर्सी नहीं है बल्कि कंगना की बीते दिनों आई फिल्म है।

बॉलीवुड की दमदार अभिनेत्री कंगना रनौत इन दिनों खूब चर्चा में हैं। इस बार कोई कॉन्ट्रोवर्सी नहीं है बल्कि कंगना की बीते दिनों आई फिल्म है। बता दें कि सिर्फ 3 दिन पहले रिलीज हुई कंगना रनौत कि फिल्म मणिकर्णिका ने बॉक्स ऑफिस पर तबाड़तोड़ कमाई की लिस्ट में जारी हैं। बता दें कि कंगना पिछले कुछ सालों से ही सुपरहिट अभिनेत्री बनी है। इससे पहले कई फ्लॉप फिल्में देने के लिए अभिनेत्री की गिनती सुपरफ्लॉप अभिनेत्रियों में से होती थी।

Kangna Ranaut

लेकिन अपनी फिल्म क्वीन से सुपरहिट हुई कंगना कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा है। इतना ही नहीं कंगना रनौत बॉलीवुड की एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिन्होंने बॉलीवुड की एक नहीं बल्कि 8 फिल्मों को केवल इसलिए रिजेक्ट किया है क्योंकि इन फिल्मों में महिला की कोइ महत्वपूर्ण भूमिका नहीं थी। तो आइए जानते हैं इन फिल्मों के बारे में।

vvelqn9g kangana

1. सुल्तान

साल 2016 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म सुल्तान में पहले अनुष्का की जगह कंगना रनौत को पेश किया गया था। लेकिन आपको ये बात जानकार काफी हैरानी होगी क्योंकि कंगना रनौत ने इस फिल्म में काम करने से इंकार कर दिया था।

sultan

2.संजू

फिल्म संजू में कंगना रनौत को पहले मन्यता दत्त की भूमिका की पेशकश का ऑफर मिला था लेकिन उन्होंने इस फिल्म को करने से साफ मना कर दिया क्योंकि वह कभी ऐसी फिल्में नहीं करना चाहती थी। कि वह बिल्कुल थोड़े से समय के लिए पर्दे पर दिखाई दें। इसलिए बाद में इस फिल्म मेें दीया मिर्जा को लिया गया।

Screenshot 3 19
3.डर्टी पिक्चर

साल 2011 की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक थी डर्टी पिक्चर। पहली बार किसी फिल्म में विद्या बालन ने इतने ज्यादा बोल्ड सीनस करते देखा गया था। यह भूमिका पहले कंगना को दी गई थी लेकिन उन्होंने फिल्म के गानों की वजह से इस फिल्म में काम नहीं किया।

Screenshot 2 33

4.बादलों से परे

फिल्म बादलों से परे बॉलीवुड के स्टार शाहिद कपूर के छोटे भाई ईशान खट्टर की पहली फिल्म थी ये फिल्म ईरानी निर्देशक द्वारा निर्देशित की गई थी। जोकि ऑस्कर नामांकन थी। इस फिल्म में महिला की भूमिका कंगना रनौत का ऑफर की गई थी लेकिन जब उन्होंने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया तो यह फिल्म मालविका मोहनन के पास चली गई।

Screenshot 1 51

5.जीरो

फिल्म तानू वेड्स मनु में कंगना रनौत को निर्देशित कर चुके आनंद एल राय शाहरुख खान की फिल्म जीरो में अभिनेत्री कंगना रनौत को लेना चाहते थे लेकिन अभिनेत्री ने इस भूमिका को ठुकरा दिया। कंगना को इस फिल्म की पठकथा पसंद नहीं आई थी। इसलिए यह फिल्म अनुष्का शर्मा के हाथो चली गई।

Screenshot 4 18

6.बजरंगी भाईजान

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म बजरंगी भाईजान ने तबाड़तोड़ कमाई की थी। इस फिल्म में करीना ने जो फिल्म में किरदार निभाया वो पहले कंगना रनौत को ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने इसे करने से मना कर दिया क्योंकि कंगना का मानना था कि इस फिल्म में महिला की कोई अहम भूमिका नहीं है।

Kareena Kapoor1

7.एयरलिफ्ट

साल 2016 में फिल्म एयरलिफ्ट हिट फिल्मों में शामिल थी और इस फिल्म में कंगना रनौम को अक्षय कुमार की पत्नी की भूमिका निभाने के लिए चयन किया गया था लेकिन उन्होंने इस किरदार को ठुकरा दिया और उनकी जगह इस फिल्म में निमरत कौर ने काम किया।

Screenshot 2 32

8.रुस्तम

फिल्म एयरलिफ्ट के बाद कंगना रनौत को फिर से अक्षय कुमार की पत्नी की भूमिका निभाने को मिला लेकिन उन्होंने दोबारा से मना कर दिया था। उनकी जगह फिर फिल्म में इलियाना डिक्रूज को अक्षय की पत्नी की भूमिका निभाने का किरदार दिया गया।

Screenshot 3 18

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।