जुग-जुग जियो मूवी का फुल रिव्यु, यहां देखें मूवी देखनी चाहिए या नहीं

इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘जुग जुग जियों’ आखिरकार परदे पर रिलीज़ हो गयी हैं। ऐसे में अब सबके मन में ये सवाल तो जरूर ही आ रहे होंगे की ये मूवी देखनी चाहिए या नहीं देखनी चाहिए। तो आज के इस रिपोर्ट में हम आपको बताने वाले हैं की आपको ये मूवी क्यों देखनी चाहिए और क्यों नहीं देखनी चाहिए।

इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘जुग जुग जियों’ आखिरकार परदे पर रिलीज़ हो गयी हैं।  ऐसे में अब सबके मन में ये सवाल तो जरूर ही आ रहे होंगे की ये मूवी देखनी चाहिए या नहीं देखनी चाहिए।  तो आज के इस रिपोर्ट में हम आपको बताने वाले हैं की आपको ये मूवी क्यों देखनी चाहिए और क्यों नहीं देखनी चाहिए। 
Movie Review ; जुग जुग जियो
कलाकार : वरुण धवन , कियारा आडवाणी , नीतू कपूर , अनिल कपूर , प्राजक्ता कोली और मनीष पॉल आदि
लेखक : अनुराग सिंह , ऋषभ शर्मा , सुमित भटेजा और नीरज उधवानी
निर्देशक : राज मेहता
निर्माता : धर्मा प्रोडक्शंस और वॉयकॉम 18 स्टूडियोज
रिलीज़ डेट : 24 जून 2022
रेटिंग : 3 स्टार 
‘इंसान या तो शादीशुदा हो सकता है या खुशहाल हो सकता है, दोनों कभी नहीं हो सकता’ मूवी ‘जुग जुग जियो’ में इस डायलॉग को बड़े ही गंभीरता के साथ लिया गया हैं।  और पूरी मूवी इसी मुद्दे पर आधारित रखी गयी हैं। फिल्म ‘जुग जुग जियो’ की कहानी शुरू होती है कनाडा से। कामयाबी की रफ्तार पर सवार नैना (यानी कियारा आडवाणी)  को अपनी ही कंपनी में बड़ा प्रमोशन मिला है और इसके लिए उसे अपने पति से दूर टोरंटो से न्यूयॉर्क जाना है। नैना और कुकू (यानी वरुण धवन)  एक दूसरे को बचपन से जानते हैं। और बचपन से ही दोनों एक दूसरे से बेइंतहा प्यार भी करते हैं।  और फिर दोनों साथ में शादी भी रचा लेते हैं। जिसके बाद कहानी 5 साल बाद का लीव ले लेता हैं।  जिसके बाद कनाडा में बाउंसर का काम करने वाले कुक्कू (वरुण धवन) और एचआर डिपार्टमेंट में ऊंची पोस्ट पर काम करने वाली नैना (कियारा आडवाणी) की शादी टूटने की कगार पर आ जाती है। वही कुकू की बहन गिन्नी की भारत में शादी तय हो चुकी रहती है और दोनों अपना तलाक इस शादी के पूरे होने तक मुल्तवी रखने की बात तय करते भारत आते हैं। वही यह कुक्कू अपने तलाक के बारे में सोचते रहता हैं तभी भारत आने के बाद उसे पता चलता हैं की उसके पिता खुद उसकी माँ से तलाक लेना कहते हैं।  तो यह से शुरू हो जाती हैं कहानी से ट्विस्ट और टर्न्स 
1656055524 screenshot 6
ऐसे हैं मूवी के स्टारकास्ट की एक्टिंग 
ऐक्टिंग के मामले में अनिल कपूर हमेशा की तरह झकास हैं। भीम के अतरंगी किरदार को उन्होंने खूब मजे से निभाया है और उसे दर्शक भी खूब इंजॉय करता है। जब भी फिल्म जरा सी भी कमजोर होती दिखती है, अनिल कपूर अपने अतरंगी किरदार से इसमें रंग भरते हैं।अनिल कपूर के साथ -साथ नीतू कपूर भी काफी खूब एक्टिंग की हैं। गैप के बावजूद उनके ऐक्टिंग टैलंट में कोई कमी नहीं आई हैं।कुक्कू के रूप में वरुण इमोशनल होने के साथ -साथ कॉमिक टाइमिंग के साथ भी न्याय करते हैं। कियारा फिल्म दर फिल्म निखरती जा रही हैं। खूबसूरत दिखने के साथ-साथ वह किरदार को मजबूती प्रदान करती हैं। गिन्नी के किरदार से अभिनय जगत में डेब्यू करने वाली यूट्यूबर प्राजक्ता कोली आत्मविश्वास से परिपूर्ण लगती है। मसखरे गुरप्रीत के रूप में मनीष पॉल अपने ओवर द टॉप किरदार में अपनी कॉमिडी से खासा मनोरंजन करते हैं।
1656055537 screenshot 7
फिल्म की म्यूजिक पड़ी सबसे कमजोर कड़ी 
वही फिल्म ‘जुग जुग जियो’ की दिक्कतें इसके संगीत और इसके तकनीकी टीम में हैं। फिल्म के कम से कम तीन गाने रीमिक्स हैं। ‘नच पंजाबन’ पाकिस्तानी गायक अबरार उल हक के गाने का, ‘रंगीसारी’ शोभा गुर्टू की मशहूर ठुमरी का और ‘दुपट्टा’ भी बीती सदी के हिट पंजाबी गाने का रीमिक्स है। फिल्म के कॉस्ट्यूम और सेट की भव्यता देखते ही बनती है, मगर सिनेमैटोग्राफी औसत है। 
1656055554 jug jugg jiyo poster
क्यों देखें- कॉमिडी, इमोशन और ड्रामा से भरपूर इस पारिवारिक मनोरंजक फिल्म को परिवार के साथ देखा जा सकता है।और वीकेंड पर कुछ एक्स्प्लोर और मंरोजन का सोच रहे हैं तो आप ये मूवी सिनेमाघरों में जाकर जरुरु देख सकते हैं।  
क्यों नहीं देखे: अगर कोई मजाक और इन्स्पिरिंग स्टोरी देखने की सोच रहे हैं तो शायद फिर ये मूवी आपको बोर कर सकती हैं। क्यों की मूवी की स्टोरी शायद आपको संतुष्ट नहीं करे 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + eleven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।