सिद्धार्थ और साइना की कंट्रोवर्सी पर NCW ने एक्टर के ख‍िलाफ कार्रवाई के ल‍िए तम‍िलनाडु के DGP से की गुजारिश

हाल ही में एक कंट्रोवर्सी देखने को मिली, जब देश की शान भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल पर साउथ एक्टर सिद्धार्थ ने एक बेहूदा कमेंट कर दिया। अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने एक्टर को उनके कमेंट को लेकर नोटिस भेजा है।

हाल ही में एक कंट्रोवर्सी देखने को मिली, जब देश की शान भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल पर साउथ एक्टर सिद्धार्थ ने एक बेहूदा कमेंट कर दिया। दरअसल, पिछले दिनों पंजाब में प्राधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक होने के बाद साइना नेहवाल ने एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट की आलोचना करते हुए साउथ के एक्टर सिद्धार्थ ने साइना को कुछ ऐसा लिख दिया कि हर तरफ उनकी निंदा की जाने लगी। सोशल मीडिया पर तो उन्हें ट्रोलर्स का सामना करना पड़ा ही साथ ही कई बड़ी हस्तियों ने भी उनके बयान की निंदी की।

1641901479 siddharth sainanehwal 100122 1200

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक पर अपने विचार व्यक्त करते हुए लिखा, “कोई भी देश अपने अपने आप के सुरक्षित होने का दावा नहीं कर सकता अगर वहां खुदके पीएम की सुरक्षा से समझोता किया जाता हो। मैं कड़े शब्दो में अराजकतावादियों द्वारा पीएम पर कायरतापूर्ण हमले की निंदा करती हूं।” साइना के इस ट्वीट पर सिद्धार्थ ने अबशादो के साथ कमेंट करके लिखा, “भगवान का शुक्र है कि हमारे पास भारत के रक्षक मौजूद हैं। मुझे आप पर शर्म आती है।”

1641901500 siddharth 1200

अब राष्ट्रीय महिला आयोग ने एक्टर को उनके कमेंट को लेकर नोटिस भेजा है। इसके बाद सिद्धार्थ ने इस पर अपना रुख स्पष्ट करते हुए इस बात पर जोर दिया कि इसमें अपमानजनक कुछ भी नहीं था। ‘कॉक एंड बुल’ के संदर्भ में उन्होंने यह कहा है। इसे गलत तरीके से पढ़ना सही नहीं है, मैं अपने कमेंट से किसी को अपमानित या किसी के बारे में अपमानजनक नहीं कहना चाहता था।

1641901676 siddharth tweets to saina nehwal

वही, एक इंटरव्यू में साइना नेहवाल ने सिद्धार्थ के ट्वीट पर रिएक्शन दिया है। उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि उनका क्या मतलब था… मैं उन्हें एक एक्टर के रूप में पसंद करती थी लेकिन यह अच्छा नहीं था। वह खुद को बेहतर शब्दों के साथ व्यक्त कर सकते थे। मुझे लगता है कि शायद ट्विटर पर आप इस तरह के शब्दों और टिप्पणियों के साथ सबकी नजरों में रहते हैं। अगर भारत के पीएम की सुरक्षा एक मुद्दा है, तो मुझे यकीन नहीं है कि देश में क्या सुरक्षित है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।