लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

RRR के ‘नाटू नाटू’ सॉन्ग ने जीता ‘Best Original Song Award’, ऑस्कर से पहले हासिल की ये बड़ी जीत!

मशहूर डायरेक्टर एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित फिल्म RRR अब पूरे विश्व में अपने नाम के झण्डे गाढ़ती नज़र आ रही हैं हाल ही में आयोजित हुए हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवार्ड्स में फिल्म ने पूरे तीन श्रेणियों में जीत हासिल की। और ऑस्कर से पहले ये उनकी एक बड़ी जीत के रूप में देखी जा रही हैं।

फिल्मी दुनिया के नामी निर्देशनो में से एक ‘एसएस राजामौली’ ने यूँ तो कई बड़ी फिल्मो से फिल्मी दुनिया को सराहा है लेकिन उनकी इन सभी बेहतरीन पेशकशों में से एक हैं उनके द्वारा निर्देशित फिल्म ‘आरआरआर'(RRR), जिसमें बतौर मैन एक्टर के रूप में नज़र आये राम चरण और जूनियर एनटीआर मुख्य भूमिका में हैं।
 साल 2022 की भारत की ये सबसे ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी। लेकिन अब तो फिल्म आरआरआर पूरी दुनियाभर में अपनी धूम मचा रही है। इंटरनेशनल फिल्म फर्टिनिटी ने इसकी तारीफ की है और साथ ही इसके सॉन्ग ‘नाटू नाटू’ ने बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का  गोल्डन ग्लोब भी अपने नाम कर डाला है।
फिर RRR ने मचाई धूम 
1677305271 untitled project (5)
ऑस्कर से पहले इस फिल्म ने देश को एक बार फिर अपनी बेहतरीन प्रदर्शन के चलते गौरवान्वित किया है। आरआरआर ने हाल ही में आयोजित हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवार्ड्स में तीन कैटेगरी में जीत हासिल की जोकि उसकी उपलब्धि में बेहद ही बड़ी बात रही। यह अकादमी पुरस्कार से कुछ दिन पहले आता है, जो जल्द ही 12 मार्च को होने वाला है। बता दे कि फिल्म आरआरआर एक पीरियड ड्रामा है, जिसका निर्देशन भारतीय निर्देशक एसएस राजामौली ने किया है। ये देश के लिए बेहद ही गौरव की बात है क्योंकि फिल्म आरआरआर लगातार विदेशों में कामयाबी के झंडे गाड़ रही है और भारतीय सिनेमा का नाम पूरे विश्व में उजागर कर रही हैं। 
RRR हासिल की बड़ी जीत 
1677305204 untitled project (4)
फिल्म में मुख्य भूमिका निभाते नज़र आये जूनियर एनटीआर और रामचरण अभिनीत आरआरआर ने हॉलीवुड क्रिटिक्स एसोसिएशन अवार्ड्स में पूरे तीन कैटेगरी में जीत हासिल की है और पूरे भारतीय सिनेमा को उजागर किया। इसने सर्वश्रेष्ठ एक्शन फिल्म का पुरस्कार अपने नाम किया। फिल्म ने सर्वश्रेष्ठ स्टंट और सर्वश्रेष्ठ गीत (नाटू नाटू) कैटेगरी में भी जीत हासिल की और इसे बेस्ट इंटरनेशनल फिल्म का अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया। ऑस्कर 2023 से पहले फिल्म के लिए ये 3 अवार्ड्स वाकई एक बड़ी उपलब्धि के रूप में सामने आये हैं, जहां नाटू नाटू को बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए नॉमिनेट भी किया गया है।
पर्दे पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई RRR 
1677305337 untitled project (6)
गौरतलब हैं कि, फिल्म आरआरआर एक पीरियड ड्रामा है जिसमें जूनियर एनटीआर और राम चरण को एक आदिवासी नेता कोमाराम भीम और क्रांतिकारी अल्लूरी सीताराम राजू के रूप में दिखाया गया है जिनमे दोनों का ही किरदार दर्शको के मनो को खूब भाया था। स्वतंत्रता से पहले के भारत की ये कहानी दो दोस्तों की दोस्ती पर आधिरत एक फिल्म के रूप में दिखाई गयी हैं, 
जिन्होंने ब्रिटिश साम्राज्य की नींव तक को हिला कर रख दिया था। और इसी फिल्म से ही एक्ट्रेस आलिया भट्ट का टॉलीवुड डेब्यू भी हुआ। कलाकारों की लिस्ट में अजय देवगन, श्रिया सरन, समुथिरकानी, रे स्टीवेन्सन, मकरंद देशपांडे और ओलिविया मॉरिस जैसे दिग्गज अभिनेता भी शामिल हैं। इसका संगीत एमएम कीरावनी द्वारा तैयार किया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − 13 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।