ये है Bollywood के सबसे मशहूर और महंगे निर्देशक, एक फिल्म के लिए इतनी फीस लेते हैं रोहित शेट्टी

Bollywood में जब से फिल्मों ने 100 करोड़ रुपए कमाने शुरू किए हैं तब से ही बॉलीवुड के डायरेक्टर हो या फिर एक्टर्स हों सब ही अपनी हर फिल्म को 100 करोड़ के

Bollywood में जब से फिल्मों ने 100 करोड़ रुपए कमाने शुरू किए हैं तब से ही बॉलीवुड के डायरेक्टर हो या फिर एक्टर्स हों सब ही अपनी हर फिल्म को 100 करोड़ के क्लब में लाना चाहते हैं। 100 करोड़ क्लब से नीचेे तो कोई बात ही नहीं करता है। हर डायरेक्टर चाहता है कि वह अपनी फिल्मों को 100 करोड़ क्लब में जरूर शामिल करे।

2 10

इस 100 करोड़ के क्लब ने तो सिर्फ एक्ट्रेस और एक्टर के बीच में ही होड़ नहीं पहुंचा दी है अब तो डायरेक्टर्स भी चाहते हैं कि उनकी फिल्म 100 क्लब में शामिल हो जाए। इस 100 करोड़ के क्लब के आते ही डायरेक्टर्स भी काफी कमाना शुरू हो गए हैं। आज हम आपको ऐसे ही डायरेक्टर्स के बारे में बताएंगे जो Bollywood में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले डायरेक्टर्स हैं।

3 9

चलिए जानते हैं कौन से हैं वह बॉलीवुड के डायरेक्टर्स।

1. कबीर खान

कबीर खान ने अपनी फिल्मों को बहुत शानदार बनाया है, बदले में उन्होंने अच्छी तरह से भुगतान भी लिया है। वह एक अच्छे निर्देशक हैं, जो पूरे दिन अपनी फिल्म के बारे में सोचने के लिए किसी भी समय ब्रेक नहीं लेते। वह निर्देशन के साथ-साथ स्क्रीन-लेखन और छायांकन भी करते है। कबीर एक वर्ष में 400 करोड़ से अधिक कमाई करके शीर्ष 1 स्थान पर खड़े हैं।1501407123

2. रोहित शेट्टी 

हाल के वर्षों में Bollywood में रोहित शेट्टी सबसे ज्यादा वांछित निर्देशक बन गए हैं। वह सिर्फ दो से तीन फिल्मों के साथ, एक अमीर बॉलीवुड निर्देशक बन गए हैं। उनकी फिल्मों जैसे चेन्नई एक्सप्रेस, दिलवाले, सिंघम स्क्रीन पर उनके महान काम के उदाहरण हैं। वह फिल्मों का निर्देशन करके सालाना 400 करोड़ से अधिक कमा रहे है।

2016 3image 12 42 462527891uyyi ll

3. राजकुमार हिरानी

अधिकांश फिल्मों में नैतिकता की वजह से राजकुमार हिरानी अपनी विशेषता के लिए लोकप्रिय हो गए हैं। वह युवा और किशोर उम्र के दर्शकों तक पहुंचने की कोशिश करते है। आमिर खान के साथ उन्होंने 350 करोड़ से अधिक की अच्छी आय बनाने के लिए प्रेरणात्मक फिल्में बनाई है।

rajkumar hirani 1491706432

4. अरबाज़ खान

अरबाज़ खान जो अभिनय और उत्पादन में हैं ने Bollywood में फिल्मों के निर्देशन में दर्शकों के दिल को जीत लिया है। दबंग एक फिल्म है जो बड़े पैमाने पर उनके प्रयास और प्रतिभा को दर्शाता है। बहुत कम हिट फिल्मों के साथ, वह उच्च भुगतान किए गए निर्देशकों के बीच शीर्ष 3 में हैं। प्रति वर्ष उनकी आय 300 करोड़ से अधिक है।

With Dabangg 3 we shall put our best foot forward Arbaaz Khan1

5 फरहान अख्तर और जोया अख्तर

फरहान और जोया ने Bollywood में अद्भुत फिल्में बनाई हैं। फरहान अख्तर और जोया अख्तर भाई-बहन हैं जो बॉलीवुड में अपने उत्पादन के लिए समान रूप से लोकप्रिय हैं। अपने दर्शकों के लिए मनोरंजन का सर्वश्रेष्ठ स्तर देते हुए इन निर्देशकों ने बॉलीवुड में एक नया स्तर तय किया है।

farhan zoya759

 

उनकी फिल्मों में दिल चाहता है जिंदगी ना मिलेगी दोबारा बॉलीवुड में ब्लॉबस्टर हैं। वे एक साथ 300 करोड़ से अधिक कमा रहे हैं।

30slid1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − ten =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।