Search
Close this search box.

Adani Enterprises अमेरिकी बाजार के Dow Jones Sustainability Index से बाहर, Share में 35 प्रतिशत की गिरावट

अडानी ग्रुप को शेयर बाजार से एक बड़ा झटका लगा है और अडानी एंटरप्राइजेज को डॉव जोन्स सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स (Dow Jones Sustainability Index) से हटाने का फैसला किया गया है।

अडानी ग्रुप को शेयर बाजार से एक बड़ा झटका लगा है और अडानी एंटरप्राइजेज को डॉव जोन्स सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स (Dow Jones Sustainability Index) से हटाने का फैसला किया गया है। इसका मतलब है कि कंपनी 7 फरवरी 2023 से शेयर बाजार में कारोबार नहीं क्र पाएगी। अमेरिकी शेयर बाजार ने अपने इंडेक्स में इस बदलाव किए जाने की जानकारी दी है। 
कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी और धांधली का आरोप !
कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज अब एसएंडपी डॉव जोन्स सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स में शामिल नहीं होगी। कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी और धांधली के आरोप लगने के बाद ऐसा हुआ है। S&P डॉव जोंस ने यह निर्णय हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद लिया है, जो आरोपों के बाद हुई स्टॉक मार्केट क्रैश के बारे में एक रिपोर्ट थी।
शेयर भारी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है अडानी समूह
गुरुवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) ने अडानी समूह की तीन कंपनियों को एडिशनल सर्विलांस मार्जिन फ्रेमवर्क (ASM) में डाल दिया गया है। इसका मतलब है कि इन कंपनियों में इंट्राडे ट्रेडिंग के लिए 100% अपफ्रंट मार्जिन की आवश्यकता होगी, जो शॉर्ट सेलिंग पर कुछ ब्रेक लगाएगा। हालांकि शुक्रवार को शेयर भारी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। 
अदानी विल्मर में 5 फीसदी की गिरावट दर्ज 
शुक्रवार को कारोबारी सत्र में अडाणी इंटरप्राइजेज पिछले दिन के मुकाबले 35 फीसदी की गिरावट के साथ 1017 रुपये पर कारोबार कर रहा था। अडानी ग्रीन एनर्जी में 10 फीसदी, अदानी पोर्ट्स में 11 फीसदी, अदानी पावर में 5 फीसदी, अदानी टोटल गैस में 5 फीसदी, अदानी ट्रांसमिशन में 10 फीसदी और अदानी विल्मर में 5 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 + 20 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।