नीति उल्लंघन को लेकर कुछ समय के लिये हटाये जाने के बाद गूगल प्ले स्टोर पर लौटा पेटीएम ऐप

गूगल प्ले स्टोर से कुछ घंटों के लिए गायब रहने के बाद पेटीएम एक बार फिर प्लेटफॉर्म पर वापस आ चुका है।

गूगल प्ले स्टोर से कुछ घंटों के लिए गायब रहने के बाद पेटीएम एक बार फिर प्लेटफॉर्म पर वापस आ चुका है। मोबाइल वॉलेट ऐप्लीकेशन पेटीएम को शुक्रवार को नीतिगत उल्लंघनों के कारण गूगल प्ले स्टोर से हटा दिया गया था। दरअसल शुक्रवार को दिन में खबर आई थी कि गूगल ने सट्टेबाजी के कारण पेटीएम ऐप को अपने प्ले स्टोर से हटाने का फैसला किया है। 
गूगल प्ले स्टोर का कहना था कि वो गैंबलिंग (जुआ) ऐप का समर्थन नहीं करता है और जुए से जुड़ी उसकी नीतियों का उल्लंघन करने के कारण पेटीएम को हटाया गया है। कुछ घंटे पहले ही पेटीएम ने यूजर्स को आश्वस्त करते हुए कहा था कि वो गूगल के साथ मिलकर इस समस्या पर काम कर रहा है और यूजर्स के पेटीएम वॉलेट में पड़े पैसे पूरी तरह सुरक्षित हैं। 
नोएडा मुख्यालय वाला पेटीएम देश का सबसे बड़ा भुगतान ऐप है और इसकी गूगल पे के साथ कड़ी प्रतिस्पर्धा भी है। पेटीएम ने हाल ही में यूजर्स को क्रिकेट के साथ जुड़कर कैशबैक प्राप्त करने के लिए पेटीएम क्रिकेट लीग लॉन्च की थी। यह गेम ग्राहकों को क्रिकेट के प्रति जुनून में इंगेज होने और कैशबैक जीतने के लिए था। इस गेम के तहत यूजर्स हर ट्रांजैक्शन के लिए खिलाड़ियों के स्टीकर्स प्राप्त करते हैं। इसे कलेक्ट करने के बाद उन्हें कैशबैक मिलता है। 

पेटीएम ने कहा कि उन्हें शुक्रवार दोपहर को गूगल की तरफ से जानकारी दी गई कि गैंबलिंग संबंधी कुछ नियमों के उल्लंघन के आरोप में प्ले स्टोर से इस ऐप को हटाया जा रहा है। इस वजह से पेटीएम एंड्रॉएड ऐप को गूगल प्ले स्टोर से अनलिस्ट कर दिया गया था। पेटीएम ने ट्वीट करके जानकारी दी है कि वह गूगल प्ले स्टोर पर वापस आ गया है। 

नहीं थम रहा महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, बीते 24 घंटे में 21,656 नए केस, 405 की मौत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + thirteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।