आज बड़ी घोषणा कर सकते हैं बाबा रामदेव, पतंजलि के स्टॉक मार्केट लिस्टिंग प्लान को लेकर होगी घोषणा

16 सितंबर 2022 यानी आज बाबा रामदेव कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। बाबा रामदेव शुक्रवार को पतंजलि समूह की पांच कंपनियों के लिए शेयर बाजार में लिस्टिंग योजना की घोषणा कर सकते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, योग गुरु से उद्यमी बने बाबा रामदेव

16 सितंबर 2022 यानी आज बाबा रामदेव कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं। बाबा रामदेव शुक्रवार को पतंजलि समूह की पांच कंपनियों के लिए शेयर बाजार में लिस्टिंग योजना की घोषणा कर सकते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, योग गुरु से उद्यमी बने बाबा रामदेव पांच आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) की योजना का अनावरण कर सकते हैं। गुरुवार को कई मीडिया घरानों को दिए गए एक प्रेस आमंत्रण के अनुसार, ‘हमें आपको यह बताते हुए खुशी हो रही है कि स्वामी रामदेव जी महाराज 16 सितंबर 2022 को नई दिल्ली में एक महत्वपूर्ण प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करेंगे।’
पतंजलि समूह का विजन और मिशन
इसके साथ ही रामदेव पतंजलि समूह के विजन और मिशन को भी रेखांकित करेंगे और ‘आत्मनिर्भर भारत’ के लक्ष्य की दिशा में अगले पांच वर्षों के लिए पांच प्रमुख नीतियों और लक्ष्यों का अनावरण करेंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस का उद्देश्य “अफवाह फैलाने वालों की साजिशों और प्रयासों को उजागर करना है, जो एक मजबूत और स्वस्थ भारत के लिए पतंजलि और उसके स्वदेशी आंदोलन को बदनाम करने के निहित उद्देश्य से झूठे तथ्यों और आंकड़ों को फैलाते हैं।”
पतंजलि फूड्स शेयर मूल्य
बंबई स्टॉक एक्सचेंज में शुक्रवार को पतंजलि फूड्स लिमिटेड का शेयर 11.65 रुपये या 0.86 फीसदी की गिरावट के साथ 1342.90 रुपये पर बंद हुआ। फिलहाल कंपनी का मार्केट कैप 48,612.29 करोड़ रुपये है। इसके प्रमुख उत्पादों या राजस्व खंडों में 31 मार्च, 2021 को समाप्त वर्ष के लिए तेल, बीज निष्कर्षण या भोजन, सब्जी, खाद्य उत्पाद, अन्य शामिल हैं।
सरकार के साथ काम कर रहे हैं पतंजलि 
गौरतलब है कि बुधवार को स्वामी रामदेव ने कहा था कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में उत्तराखंड आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी बनने जा रहा है और इसके लिए पतंजलि सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम कर रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।