लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Collegedunia Career Carnival 2023 : 6 मई से प्रगति मैदान, नई दिल्ली में शुरू होगा भारत का सबसे बड़ा एजुकेशन फेयर

कॉलेजदुनिया की ओर से नई दिल्ली के प्रगति मैदान में होने जा रहा है भारत का सबसे बड़ा एजुकेशन फेयर। यह फेयर प्रगति मैदान के हॉल नंबर 12 एवं 12-A मई 6-7, 2023 को सुबह 10 से आयोजित होगा

कॉलेजदुनिया की ओर से नई दिल्ली के प्रगति मैदान में होने जा रहा है भारत का सबसे बड़ा एजुकेशन फेयर। यह फेयर प्रगति मैदान के हॉल नंबर 12 एवं 12-A मई 6-7, 2023 को सुबह 10 से आयोजित होगा। बेहतर भविष्य के लिए जरूरी है सही समय पर सही सलाह और मार्गदर्शन। जिसकी चिंता अमूमन हर पेरेंट, अभिभावक और स्टूडेंट्स को होती है। समय मई- जून का होता है, जब देश-दुनिया की अच्छी एवं प्रख्यात यूनिवर्सिटीज में दाखिला लेने का समय आता है। इस परेशानी का हल देने के लिए कॉलेजदुनिया लेकर आ रहा है भारत का सबसे बड़ा एजुकेशन फेयर।
देश की प्रसिद्ध 75+ यूनिवर्सिटी, कॉलेज व इंस्टिट्यूट लेगी हिस्सा 
1683446404 gfrgf
कॉलेजदुनिया एजुकेशन फेयर में एक ही प्लेटफॉर्म के नीचे देश की प्रसिद्ध 75+ यूनिवर्सिटी, कॉलेज व इंस्टिट्यूट हिस्सा लेंगी। इस फेयर में छात्रों को यूनिवर्सिटीज, कॉलेज व इंस्टिट्यूट में पढ़ाए जा रहे वर्तमान समय के ट्रेंडिंग कोर्सेस, बेहतर करियर ऑपशन चुनने के बारें में एजुकेशन एक्सपर्ट्स जानकारी देंगे। छात्र इन कोर्सेज, फीस स्ट्रक्चर व भविष्य में उसके महत्व को समझ सकेंगे।
छात्रों को उनके कॅरियर से संबंधित दी जाएगी जानकारी 
इस कार्यक्रम में इंजीनियरिंग, बीसीए, होटल मैनेजमेंट, मेडिकल, बीबीए और अन्य कॅरियर ओरिएंटेड कोर्स जैसे एमबीए, पीजीडीएम, एमसीए आदि की तैयारी करने वाले छात्रों को उनके कॅरियर से संबंधित जानकारी दी जाएगी। कॉलेजदुनिया के बिज़नेस हेड श्री संजय मीना के अनुसार, “करियर कार्निवल का उद्देश्य कक्षा 12 और स्नातकों को एक स्टैंडर्ड और नवीन करियर विकल्पों के बारे में जागरूक करना है। करियर संभावनाओं पर जानकारी की कमी जीवन बदलने वाले अवसरों को मिस करने के कारण आती है, और इसी बात को ध्यान में रखते हुए, कॉलेजदुनिया करियर कार्निवल जैसी प्रदर्शनियों का उपयोग करना सहायक होता है।कॉलेजदुनिया एजुकेशन फेयर के माध्यम से छात्र इन संस्थानों से जुड़ कोर्स, फीस, प्लेसमेंट, रैंकिंग और अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं को समझ सकेंगे। एजुकेशन एक्सपर्ट के परामर्श से, छात्र विभिन्न कोर्स और संस्थानों का मूल्यांकन कर सकते हैं और उचित करियर हेतु निर्णय ले सकते हैं। 
विद्यार्थियों को उत्कर्ष शिक्षा प्रदान 
लिंग्यास विद्यापीठ (डीम्ड-टू-बी-यूनिवर्सिटी) के वाइस चांसलर प्रो. (डॉ.) एम.पी.गुप्ता कहते हैं, “हमारा प्रयास है कि हम अपने विद्यार्थियों को उत्कर्ष शिक्षा प्रदान करें, जो उन्हें आर्थिक रूप से सक्षम एवं स्वावलम्बी भारतीय नागरिक के रूप में तैयार करें, जो उत्तम शैक्षणिक, आधारभूत संरचना और सर्वश्रेष्ठ संकाय के द्वारा छात्रों के ज्ञानोपार्जन के साथ अनुशासन व चरित्र निर्माण में सहयोग प्रदान करें और अपने देश को विकसित देश के रूप में देखें।
क्षा में प्रवेश भविष्य के लिए एक महत्वपूर्ण कदम
के. सी. सी. ग्रेटर नॉएडा की श्रीमती भावना अग्रवाल का कहना है, “किसी भी छात्र के लिए उच्च शिक्षा में प्रवेश भविष्य के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। छात्रों और माता-पिता को करियर के विकल्प, पाठ्यक्रम, विषय और विश्वविद्यालय के बारे में पूर्ण जानकारी एकत्र करके निर्णय लेना चाहिए। इस उद्देश्य से कॉलेजदुनिया करियर कार्निवाल पूरे भारत में उपलब्ध विकल्पों को एकत्र करता है और आपको उपलब्ध विभिन्न उच्च अध्ययन विकल्पों के बारे में पता लगाने के लिए एक  मंच प्रदान करता है । यह आपको अध्ययन के अपने पसंदीदा क्षेत्र के विभिन्न पहलू  को समझने के लिए एक माध्यम देता है।”
कॉलेजदुनिया करियर कार्निवाल 2023 में स्टूडेंट्स के शामिल होने से कई लाभ होंगे, जैसे:
1. प्रतिष्ठित कॉलेज और विश्वविद्यालयों तक पहुंच: कॉलेजदुनिया एजुकेशन फेयर में एक ही छत के नीचे देश भर के कॉलेज और विश्वविद्यालयों को लाते हैं, जिससे छात्रों को अपने विकल्पों का अन्वेषण करना और अपने शैक्षणिक और व्यक्तिगत लक्ष्यों के लिए सही फिट खोजना आसान होता है।
2. स्थान पर एडमिशन के अवसर: एक ही स्थान पर एडमिशन के अवसर भी होते हैं, जिससे छात्र आवेदन कर सकते हैं, एडमिशन का फैसला प्राप्त कर सकते हैं और यहां तुरंत एनरोलमेंट भी कर सकते हैं।
3. फीस, प्लेसमेंट, रैंकिंग आदि की जानकारी: कॉलेज मेले छात्रों को कॉलेज और विश्वविद्यालयों के बारे में फीस, प्लेसमेंट, रैंकिंग आदि की जानकारी प्रदान करते हैं, जिससे वे उनकों से तुलना कर सकते हैं।
4. असंख्य मेरिट आधारित स्कॉलरशिप: असंख्य मेरिट आधारित छात्रवृत्तियां छात्रों के लिए उपलब्ध हैं, जो उनकी शिक्षा का वित्तपोषण करने और उनके शैक्षणिक लक्ष्यों को पूरा करने में मदद कर सकती हैं।
5. काउंसलिंग के लिए स्लॉट प्री-बुक करें: छात्र करियर कार्निवाल 2023 में स्थान पर काउंसलिंग के लिए स्लॉट प्री-बुक कर सकते हैं, जिससे वे विशेषज्ञों के साथ अपने विकल्पों को नेविगेट करने में मदद प्राप्त कर सकते हैं, जो उन्हें सही कॉलेज या विश्वविद्यालय का चयन करने में मार्गदर्शन और सलाह प्रदान कर सकते हैं।
फेयर में भाग लेने के लिए हजारों स्टूडेंट्स फ्री रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। एजुकेशन फेयर में फ्री एंट्री के लिए विजिट करें – collegeduniacarnival.com. कॉलेजदुनिया एजुकेशन फेयर से संबंधित अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें- career.carnival@collegedunia.com
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।