ELON MUSK : सभी अरबपतियों को पीछे छोड़ मस्क बने दुनिया के सबसे अमीर इंसान, इतनी हुई नेटवर्थ

दुनिया के सबसे ज्यादा अरबपतियों की सूची में अब एक बार फिर एलन मस्क शामिल हो गए है। बता दें अरबपतियों की लिस्ट में बड़ा फेरबदल हुआ है।

दुनिया के सबसे ज्यादा अरबपतियों की सूची में अब एक बार फिर एलन मस्क शामिल हो गए है। बता दें अरबपतियों की लिस्ट में बड़ा फेरबदल हुआ है। बता दें टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए। जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में मस्क की संपत्ति में उछाल के साथ ही कुल संपत्ति बढ़कर 187 अरब डॉलर हो गई। देखा जाए तो अभी तक नंबर एक की कुर्सी पर बैठे फ्रांस के अरबपति बर्नार्ड अरनॉल्ट अब 185 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ दूसरे नंबर पर खिसक गए हैं। 
1677564014 untitled project (21)
अरबपतियों की लिस्ट में पहले नंबर पर आए  MUSK                            
इतना ही नहीं 24 घंटे के अंदर एलन मस्क की संपत्ति में 6.98 अरब डॉलर का उछाल आया। ऐसे ही एक बार फिर  उन्होंने एक बार फिर नंबर वन की पोजिशन पर कब्जा कर लिया। हांलाकि, पिछले कुछ दिनों से मस्क की संपत्ति में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए ऐसी संभावनाएं जताई जा रही थीं कि वह जल्द ही इस साल टॉप-10 अरबपतियों में नंबर वन अमीर बन सकते हैं। व्ही दूसरी ओर बर्नार्ड अर्नाल्ट दिसंबर 2022 में एलन मस्क को पीछे छोड़कर दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं, जो 2021 से लगातार नंबर-1 पर काबिज हैं। 
जबकि , बीता साल मस्क के लिए काफी बुरा साबित हुआ। 44 अरब डॉलर की ट्विटर डील की शुरुआत से ही उनकी नेटवर्थ में जोरदार गिरावट आने लगी थी। मसक एक बता फिर अरबपतियों की लिस्ट में अपना नाम सबसे उपर दर्ज करवा चुके है ओर अब देखना ये होगा कि इस बार मस्क को कोण पूछे छोड़ता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।