ट्वीटर को लेकर एलन मस्क का बड़ा ऐलान- अगले सप्ताह से निलंबित खातों को बहाल कर दिया जाएगा

मस्क ने ट्विट किया, ‘‘लोगों ने बात की है। एमनेस्टी अगले सप्ताह से शुरू हो रही है।’’ मस्क ने 19 नवंबर को 45 वें अमेरिकी राष्ट्रपति, डोनाल्ड ट्रंप के पेज को पुनर्स्थापित किया

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क ने औपचारिक रूप से स्पष्ट किया कि सोशल मीडिया अगले सप्ताह बंद खातों को फिर से चालू कर देगा, क्योंकि अधिकांश उपयोगकर्ताओं ने ‘आम माफी’ के लिए मतदान किया है। 
एलन मस्क नहीं करते हैं वाॅट्सऐप का इस्तेमाल; 12 साल की उम्र में ही बना दिया  था वीडियो गेम | Elon Musk does not use WhatsApp; Video game was made at the
इससे पहले  मस्क ने बुधवार को एक ट्वीटर  पोल पोस्ट किया जिसमें उपयोगकर्ताओं से वोट करने के लिए कहा गया कि क्या ट्विटर को ‘निलंबित खातों के लिए एक सामान्य माफी की पेशकश करनी चाहिए, बशर्ते कि उन्होंने कानून नहीं तोड़ हो या गंभीर स्पैम में लिप्त न हों।’ कुल 30.16 लाख उत्तरदाताओं ने अपने वोट डाले जिनमें 72.4 फीसदी ने कहा कि ट्विटर को निलंबित खातों को बहाल करना चाहिए।
मस्क ने ट्वीट करके कही यह बात 
 मस्क ने ट्विट किया, ‘‘लोगों ने बात की है। एमनेस्टी अगले सप्ताह से शुरू हो रही है।’’ श्री मस्क ने 19 नवंबर को 45 वें अमेरिकी राष्ट्रपति, डोनाल्ड ट्रंप के पेज को पुनर्स्थापित किया, जिसका खाता अमेरिका में दंगों के दो दिन बाद आठ जनवरी, 2021 से निलंबित कर दिया गया था। सोमवार को,ट्विटर ने अमेरिकी रैप कलाकार, रिकॉर्ड निर्माता और फैशन डिजाइनर के खाते को फिर से बहाल कर दिया, जिसका कानूनी नाम ये है। ऐसा माना जाता है कि रैपर को एक यहूदी-विरोधी ट्विटर के लिए प्रतिबंधित किया गया था, हालांकि नेटवर्क ने स्वयं उसके खाते के निलंबन का सही कारण नहीं बताया।
Twitter में एलन मस्क के निशाने पर आए कई कर्मचारी, फिर बनाया छंटनी का प्लान,  अगले सप्ताह कर सकते हैं ऐलान - twitter layoffs elon musk may fire more  employees in various
ट्विटर के नए मालिक और सीईओ बनने के बाद श्री मस्क ने 28 अक्टूबर को कंपनी की नीतियों और दिन-प्रतिदिन के कार्यों में महत्वपूर्ण बदलाव किए। उद्यमी ने पिछले सीईओ पराग अग्रवाल के साथ-साथ ट्विटर के हजारों नियमित कर्मचारियों को निकाल दिया, घर से काम करने पर रोक लगा दी, और एक नई सत्यापन प्रणाली शुरू की, जिसके अनुसार उपयोगकर्ता अब 7.99 डॉलर प्रति माह के लिए एक सत्यापन चिह्न प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।