Forbes Real Time Billionaires: गौतम अदाणी ने रचा इतिहास, दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स बने, जानें कुल संपत्ति

विश्व के दूसरे सबसे अमीर शख्स बन चुके है गौतम अदाणी, लेकिन अभी भी टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क विश्व के पहले नंबर पर बरकरार हैं।

विश्व के दूसरे नबंर पर सबसे अमीर व्यक्ति बनने का खिताब गौतम अदाणी के खाते में आया हैं। मिली जानकारी के मुताबिक दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलन मस्क ही पहले नंबर पर बरकरार हैं। फोर्बस रियल टाइमस के अनुसार अदाणी पहले तीसरे नंबर पर कायम थे लेकिन संपत्ति का नैट वर्थ बढ़ाने के बाद इन्होंने बर्नार्ड को पीछे छोड़ दिया हैं. हालांकि, इन दोनों के बीच दूसरी और तीसरी कड़ी के लिए हमेशा मुकाबला बड़े पैमाने पर चलता रहता हैं। 
दुनिया में पहले नंबर पर कायम है गोतम अदाणी
दुनिया में दूसरे नंबर पर अमीर गोतम अदाणी की कुल संपत्ति  154.7 अरब डॉलर दर्ज की गई, और  तीसरे नंबर कायम  बर्नार्ड अर्नाल्ट की कुल संपत्ति 153.8 अरब डॉलर देखी गई हैं। हर बार की तरह पहले नंबर पर कायम टेस्ला के फाउंडर व सीईओ एलन मस्क अभी भी 273.5 अरब डॉलर के साथ कायम हैं।  
 Bernard Arnault की संपत्ति में आज 3.1 बिलियन डॉलर की गिरावट दर्ज 
Gauatm Adani Networth adani world 2nd reachest man know side story -  Business News India - कभी कमोडिटी ट्रेडिंग करते थे गौतम अडानी, आज दुनिया के  दूसरे सबसे अमीर शख्स, जानें कितना
मिली जानकारी के मुताबिक 16 सितंबर 2022 को गौतम अडानी की संपत्ति सबसे ज्यादा बढ़ी है. आज उनकी संपत्ति कुल 4.9 अरब डॉलर बढ़ी है. वहीं एलन मस्क की कुल संपत्ति 789 मिलियन डॉलर बढ़ी है. वहीं फ्रांस के कारोबारी Bernard Arnault की संपत्ति में आज 3.1 बिलियन डॉलर की गिरावट दर्ज की गई है. इसके अलावा अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस (Jeff Bezos), माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) की संपत्ति में भी 1 बिलियन डॉलर की कमी देखी गई हैं।
गौतम अदाणी आये दूसरे नंबर पर
गौतम अदाणी ने आते ही एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी को पछाड़ दिया था जिसके वजह से काफी चर्चा में रहते हैं। गौरतलब फार्बस की मिली जानकारी  के मुताबिक दुनिया में दूसरे नंबर पर बरकरार गौतम अदाणी 154.7 अरब डॉलर के साथ इतिहास रच दिया । हालांकि, पहले नबंर पर अभी भी टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने अपना दबदब बना रखा हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।