Search
Close this search box.

गौतम अदाणी ने कहा- अगले दशक में 100 अरब डॉलर से अधिक पूंजी निवेश करेगा

अदाणी समूह के अध्यक्ष गौतम अदाणी ने कहा कि एक राष्ट्र का यह विश्वास कॉर्पोरेट द्वारा लिए गए निर्णयों के पैमाने में भी परिलक्षित होता है।

विश्व में अमीरों की सूची में तीसरे स्थान पर बकरार गौतम अदाणी ने औपचारिक तौर से स्पष्ट किया कि एक राष्ट्र का यह विश्वास कॉर्पोरेट द्वारा लिए गए निर्णयों के पैमाने में भी परिलक्षित होता है। गौतम लगातार अपनी संपत्ति को तेजी से मजबूत करने में लगे हुए हैं। हालांकि, अदाणी समूह के साथ ऐसा ही हुआ है, क्योंकि हमें उभरते भारत से लाभ हो रहा है।
 अदाणी ने कहा, आशावाद ने हमें भारत का सबसे मूल्यवान व्यवसाय बना दिया है। यह वह आग है जो भारत की विकास गाथा में मेरे विश्वास को जगाती है। जिस लोकतंत्र का समय आ गया है, उसे रोका नहीं जा सकता और भारत का समय आ गया है।
Adani group to invest over 100 billion dollar in next decade says gautam  adani - Business News India - गौतम अडानी की बड़ी घोषणा: अडानी ग्रुप करेगा  100 अरब डॉलर का निवेश,
अदाणी ने सिंगापुर में फोर्ब्स ग्लोबल सीईओ सम्मेलन में एक भाषण में कहा, एक समूह के रूप में हम अगले दशक में 100 अरब डॉलर से अधिक की पूंजी निवेश करेंगे। हमने इस निवेश का 70 प्रतिशत एनर्जी ट्रांजिशन स्पेस के लिए निर्धारित किया है। हम पहले से ही दुनिया के सबसे बड़े सौर खिलाड़ी हैं और हम और अधिक करने का इरादा रखते हैं। इस संदर्भ में अदाणी न्यू इंडस्ट्रीज ऊर्जा संक्रमण के क्षेत्र में हम जो दांव लगा रहे हैं, उसका प्रकटीकरण है। एक एकीकृत हाइड्रोजन-आधारित मूल्य श्रृंखला में 70 अरब डॉलर का निवेश करना हमारी प्रतिबद्धता है।
अदाणी ने कहा, इसलिए, हमारे मौजूदा 20 गीगावाट नवीकरणीय पोर्टफोलियो के अलावा, नए व्यवसाय को एक और 45 गीगावाट हाइब्रिड नवीकरणीय बिजली उत्पादन द्वारा संवर्धित किया जाएगा, जो कि 100,000 हेक्टेयर में फैला हुआ है- जो सिंगापुर के क्षेत्र का 1.4 गुना है। इससे 30 लाख मीट्रिक टन हरित हाइड्रोजन का व्यावसायीकरण होगा। यह बहुआयामी व्यवसाय हमें भारत में 3 गीगा फैक्ट्रियों का निर्माण करते हुए देखेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।