YouTube शॉर्ट्स बनाने वालों के लिए जरूरी खबर, शुरुआती परिणाम के बाद Google करेगा मोनेटाइज

गूगल के स्वामित्व वाली यूट्यूब शॉर्ट्स तेजी से पकड़ बना रही है और कंपनी ने शॉर्ट-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म पर अपने शुरुआती मुद्रीकरण प्रयासों में उत्साहजनक परिणाम देखे हैं।

गूगल के स्वामित्व वाली यूट्यूब शॉर्ट्स तेजी से पकड़ बना रही है और कंपनी ने शॉर्ट-वीडियो मेकिंग प्लेटफॉर्म पर अपने शुरुआती मुद्रीकरण प्रयासों में उत्साहजनक परिणाम देखे हैं।जल्द ही बहुत तेजी से बढ़ जाएगा।  
चीफ बिजनेस ऑफिसर फिलिप शिंडलर ने कहा 
अल्फाबेट (गूगल की मूल कंपनी) के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और चीफ बिजनेस ऑफिसर फिलिप शिंडलर ने कहा कि यूजर्स शॉर्ट-फॉर्म वीडियो खूब देख रहे हैं और वे इसे यूट्यूब सहित कई प्लेटफॉर्म पर देख रहे हैं।मंगलवार को विश्लेषकों के साथ एक कॉल के दौरान शिंडलर ने कहा,हम यूट्यूब पर अच्छा उपयोगकर्ता जुड़ाव देख रहे हैं। शॉर्ट्स के मुद्रीकरण के शुरुआती परिणाम भी उत्साहजनक हैं और हम यहां के अवसरों को लेकर उत्साहित हैं।
उन्होंने कहा, हम अवसर के बारे में उत्साहित हैं।
अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा
यूट्यूब शॉर्ट्स को अब हर महीने 1.5 बिलियन से अधिक साइन-इन यूजर्स द्वारा देखा जा रहा है, जिन्हें प्रतिदिन 30 बिलियन से अधिक बार देखा गया है।अप्रैल-जून की अवधि में, यूट्यूब टीवी ने ट्रेलरों सहित 50 लाख ग्राहकों को पार कर लिया।
अल्फाबेट और गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने कहा, यूट्यूब पर खरीदारी की भी बहुत संभावनाएं हैं। पिछले हफ्ते ही, हमने शॉपीफाई के साथ साझेदारी की घोषणा की। यह क्रिएटर्स को आसानी से अपने स्टोर को यूट्यूब से जोड़ने में मदद करेगा और उनकी लाइव स्ट्रीम और वीडियो में खरीदारी को सक्षम करेगा।कंपनी की जून तिमाही में यूट्यूब विज्ञापन राजस्व 7.34 बिलियन डॉलर था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।