मुकेश अंबानी हुए टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से बाहर, दौलत में अडानी ने भी पछाड़ा

भारत के जाने माने कारोबारी मुकेश अंबानी को झटका लगा है। दरअसल मुकेश अंबानी की संपत्ति में गिरावट आई है जिसके कारण वह दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं

भारत के जाने माने कारोबारी मुकेश अंबानी को झटका लगा है। दरअसल मुकेश अंबानी की संपत्ति में गिरावट आई है जिसके कारण वह दुनिया के टॉप 10 अमीरों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। जिसके बाद दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूचि में फेर बदल हुआ है और मुकेश अंबानी जो की रिलायंस के चेयरमैन है वो 10वें  स्थान से फिसलकर 11वें स्थान पर पहुँच गए हैं। अब उनकी जगह दिग्गज निवेशक स्टीव बाल्मर ने ले ली है और वह लिस्ट में दसवें स्थान पर पहुंच गए हैं। 
अडानी निकले आगे 
मुकेश अंबानी काफी लम्बे समय तक भारत, एशिया समेत दुनिया के टॉप अरबपति हस्तियों में शुमार रहे। लेकिन अब अंबानी की संपत्ति में गिरावट दर्ज की गई है जिसके बाद अब वह टॉप 10 अरबपतियों की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। अब उनकी नेटवर्थ 87.4 अरब डॉलर रह गई है। तो वहीं भारत के जानेमाने उद्योगपति और एशिया के सबसे अमीर इंसान गौतम अडानी ने अपना दबदबा कायम रखा है। वह इस वक़्त एशिया के सबसे अमीर और दुनिया के 5वें सबसे अमीर आदमी हैं। 
एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स 
गौरतलब है की मौजूदा वक़्त में  टेस्ला के सीईओ एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। उनकी मौजूदा नेटवर्थ  237.9 अरब डॉलर है। वह पिछले साल एमेजॉन के जेफ बेजोस को पीछे छोड़ अरबपतियों की लिस्ट में टॉप पर बने थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।