Search
Close this search box.

पंजाब नेशनल बैंक 11 एनपीए खाते बेचेगा

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने 1,234 करोड़ रुपये से अधिक की वसूली के लिए 11 गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) वाले खातों को बिक्री के लिए रखा है।

नई दिल्ली : पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने 1,234 करोड़ रुपये से अधिक की वसूली के लिए 11 गैर-निष्पादित परिसंपत्तियों (एनपीए) वाले खातों को बिक्री के लिए रखा है। बैंक ने 11 एनपीए खातों के लिए इच्छुक बैंक / संपत्ति पुनर्गठन कंपनियां / गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियां या वित्तीय संस्थान से बोलियां मांगी हैं। 
इन खातों में वीजा स्टील (441.83 करोड़ रुपये का बकाया) इंडबारत एनर्जी उत्कल (414.23 करोड़) एस्टर प्राइवेट लिमिटेड (113.57 करोड़ रुपये) और ओम शिव एस्टेट्स (100.16 करोड़ रुपये) के पास फंसे रिण शामिल हैं। पीएनबी ने विज्ञापन में कहा कि यह बिक्री प्रक्रिया पूरी तरह से नकदी लेनदेन पर आधारित होगी। बैंक ने संभावित बोलीदाताओं से कहा कि वह बोली प्रक्रिया में तेजी रखें। 
पीएनबी ने कहा कि वह दस्तावेजों की प्रतियों को एक जगह पर सत्यापन के लिए लाने की हर संभव करेगा। संभावित बोलीदाता 12 सितंबर तक अपने रूचि जता सकते हैं। बोली जमा करने की अंतिम तिथि 20 सितंबर 2019 है। बोली 21 सितंबर को खोली जाएगी। सरकार के 10 सरकारी बैंकों को मिलाकर चार बड़े बैंक बनाने की घोषणा की है। इसकी के तहत पंजाब नेशनल बैंक के साथ ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का विलय होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।