रोवन ब्रांड के जरिये सस्ते खिलौनों की पेशकश करेगी रिलायंस

रिलायंस रिटेल तेजी से बढ़ते खिलौना क्षेत्र में अपने ब्रांड रोवन के जरिये कारोबार का विस्तार कर रही है। इसके जरिये वह छोटी दुकानों में सस्ते खिलौने उपलब्ध करवाएगी।कंपनी रोवन के जरिये अपने खिलौना वितरण कारोबार का परिचालन करती आ रही है।

रिलायंस रिटेल तेजी से बढ़ते खिलौना क्षेत्र में अपने ब्रांड रोवन के जरिये कारोबार का विस्तार कर रही है। इसके जरिये वह छोटी दुकानों में सस्ते खिलौने उपलब्ध करवाएगी।कंपनी रोवन के जरिये अपने खिलौना वितरण कारोबार का परिचालन करती आ रही है। अब उसने अपने इस ब्रांड का पहला विशिष्ट ब्रांड आउटलेट (ईबीओ) बीती तिमाही में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में खोला है। इस स्टोर का आकार 1,400 वर्गफुट है।उद्योग के सूत्रों ने बताया कि इस तरह रिलायंस रिटेल में सस्ते ब्रांड के खिलौनों की बड़ी श्रृंखला उपलब्ध होगी जिसमें रोवन के अलावा कई और ब्रांड भी होंगे। उसके यहां ब्रिटेन की खिलौना ब्रांड हेमलीज के उत्पाद भी मिलते हैं।
हेमलीज खिलौनों की दुनिया की सबसे पुरानी खुदरा विक्रेता है और 2019 में रिलायंस ने उसका अधिग्रहण किया था। सूत्रों ने बताया कि इस ब्रांड की पेशकश महंगी श्रेणी की ही होगी जबकि रोवन रिलायंस रिटेल को अपनी किफायती पेशकश के जरिये व्यापक और कम महंगे खिलौनों की श्रेणी में जगह बनाने में मदद देगी। इसके अलावा हेमलीज के स्टोर जहां बड़े आकार के होते हैं जबकि रोवन के स्टोर का आकार उनसे छोटा और 500-1,000 वर्गफुट के बीच होगा।रिलायंस रिटेल के रणनीति एवं कारोबार विकास प्रमुख गौरव जैन ने कहा, ‘‘हमने रोवन की शुरुआत की है जो खिलौना स्टोर का नया और छोटे आकार का प्रारूप है और यहां सस्ते खिलौने बिकेंगे।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।