अडाणी समूह की आठ कंपनियों के शेयर घाटे में बंद, कुछ में लगा ‘लोवर सर्किट’

अडाणी समूह की सूचीबद्ध कुल 10 कंपनियों में से आठ के शेयर बृहस्पतिवार को घाटे में बंद हुए। शेयर बाजार में कमजोर रुझानों के बीच इन कंपनियों के शेयरों में बुधवार के बंद भाव से गिरावट दर्ज की गई।

अडाणी समूह की सूचीबद्ध कुल 10 कंपनियों में से आठ के शेयर बृहस्पतिवार को घाटे में बंद हुए। शेयर बाजार में कमजोर रुझानों के बीच इन कंपनियों के शेयरों में बुधवार के बंद भाव से गिरावट दर्ज की गई। बीएसई पर दिन के कारोबार के अंत में अडाणी ट्रांसमिशन के शेयरों में पांच प्रतिशत, अडाणी ग्रीन एनर्जी में पांच प्रतिशत, अडाणी टोटल गैस में 4.99 प्रतिशत, अडाणी पावर में 4.98 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। अडाणी विल्मर के शेयरों में 3.97 प्रतिशत, अडाणी एंटरप्राइजेज में 1.51 प्रतिशत और एसीसी में 0.82 प्रतिशत और एनडीटीवी के शेयरों में 0.45 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई।
समूह की कुछ कंपनियों में दिन के कारोबार के दौरान ‘लोवर सर्किट’ भी लगा। यानी इनके शेयरों में भारी गिरावट के कारण कारोबार रोकना पड़ा। हालांकि, समूह की दो कंपनियों के शेयर बढ़त पर बंद हुए। अडाणी पोर्ट्स के शेयरों में 0.96 प्रतिशत और अंबुजा सीमेंट के शेयरों में 0.43 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गई। इससे पहले बुधवार को अडाणी समूह की सभी कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट दर्ज की गई थी। बीएसई सेंसेक्स बृहस्पतिवार को 139.18 अंकों या 0.23 प्रतिशत की गिरावट के साथ 59,605.80 पर बंद हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।