लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

जल्द ही SBI की इस सुविधा का लाभ दूसरे बैंक के ग्राहक भी ले सकेंगे, जानें पूरी डिटेल

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने साल 2019 में अपने मोबाइल बैंकिंग ऐप (Mobile Banking App) एसबीआई योनो (SBI YONO) की शुरुआत की थी।

आज के डिजिटल युग में काफी तेजी से सारे काम हो रहे है। ऐसे में मोबाइल ऐप्स के सहारे आप घर बैठे-बैठे कोई भी काम कर सकते है। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक यानी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India)  ने साल 2019 में अपने मोबाइल बैंकिंग ऐप (Mobile Banking App) एसबीआई योनो (SBI YONO)  की शुरुआत की थी। इस ऐप के जरिए एसबीआई ग्राहक (SBI Customers) कई तरह की बैंकिंग सुविधाओं का लाभ प्राप्त कर पाते हैं। अब एसबीआई ने योनो 2.0 को लॉन्च करने का फैसला किया है। 
अब ये लोग भी उठा सकेंगे इसका फायदा 
एसबीआई योनो की सुविधा कई मायनों में बेहद खास है, क्योंकि इस ऐप का इस्तेमाल अब नॉन एसबीआई ग्राहक भी कर पाएंगे। यह ऐप गूगल पे (Google Pay), भारत पे (Bharat Pe) आदि जैसे कई यूपीआई ऐप के तर्ज पर काम करेगा। एक रिपोर्ट के अनुसार बैंक एसबीआई योनो 2.0 ऐप पर जोर-शोर से काम कर रहा है और जल्द ही यह ऐप ग्राहकों को लिए लॉन्च किया जाएगा। इस ऐप के जरिए बैंक बैंकिंग सेवाओं के साथ-साथ ई-कॉमर्स सर्विस भी ग्राहकों को देगा। 
1652618284 yono

जानिए एसबीआई योनो पर क्या-क्या सुविधाएं मिलती है  
SBI YONO ऐप (SBI YONO Mobile Banking App) साल 2019 में मार्च के महीने में लॉन्च किया गया था। इस ऐप के जरिए बैंक ग्राहकों को कैशलेस ट्रांजेक्शन (Cashless Transaction) के साथ-साथ कई तरह की सुविधा मुहैया कराता है। इस ऐप के जरिए आप बिना एटीएम कार्ड के भी पैसे निकाल करते हैं। इसके अलावा भी आप कई बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं. आप इस ऐप के जरिए आपका डेबिट कार्ड पिन भी जनरेट कर सकते हैं।  
योनो ऐप 2.0 ऐप को ये ग्राहक भी कर पाएंगे इस्तेमाल   
SBI का योनो ऐप 2.0 अब नॉन एसबीआई ग्राहक भी इस्तेमाल कर पाएंगे. इस ऐप को गूगल पे की तरह यूज कर लोग ई-कॉमर्स सर्विस (E-Commerce Service) का भी फायदा उठा पाएंगे। पहले योनो का इस्तेमाल केवल स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अकाउंट होल्डर्स (Account Holders) ही कर पाते थे। 
एसबीआी के इस कदम से देश के करोड़ो लोगों को काफी फायदा होगा। उनका कीमती समय तो बचेगा ही, इसके साथ ही, बल्कि उन्हें भी एक बेहतर सुविधा प्राप्त होगी। एसबीआई योनो पहले से ही अच्छा काम कर रही है और इसे एक कदम आगे बढ़ाने की योजना गैर-एसबीआई ग्राहकों के लिए एक वरदान की तरह साबित होगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।