Zomato Stock Update: जोमैटो के लिए शानदार है आज का दिन, इस वजह से 100 के पार जाएगा स्टॉक

जोमैटो का स्टॉक आज 17 परसेंट की उछाल के बाद 54.25 के आसपास कारोबार करता नज़र आ रहा है।

फ़ूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो के लिए आज भारतीय शेयर बाजार में अच्छा दिन रहा। आज जोमैटो का स्टॉक बाजार में तेज़ी से कारोबार करता देखा गया है। इस कंपनी का शेयर आज मार्केट में 17 फीसदी से ज्यादा चढ़ गया है, जो की इसके निवेशकों के लिए एक बेहद फायदेमंद रहने वाला है। जोमैटो का स्टॉक आज 17 परसेंट की उछाल के बाद 54.25 के आसपास कारोबार करता नज़र आ रहा है। बाजार के जानकारों का मानना है कि इस फ़ूड डिलीवरी कंपनी का स्टॉक 103 रुपये के स्तर तक भी जा सकता है। 
कंपनी का स्टॉक 100 से103 रुपये के स्तर तक जा सकता है- एक्सपर्ट 
जोमैटो के आईपीओ आने के बाद से इसके निवेशकों को ज्यादातर निराशा ही हाथ लगी है। लेकिन इस चालू वित्तवर्ष की बात करें तो कंपनी को इस पहले क्वार्टर में मुनाफा हुआ है,जिसकी वजह से उसका घाटा अब आधा रह गया है। देश की कई ब्रोकरेज फर्म्स से जोमैटो के स्टॉक के लिए बाय की रेटिंग दी है। इसी के साथ उन्होंने इसके लिए 100 रुपये का टारगेट रखा है तो वही कई फर्म्स ने इसके लिए 103 रुपये तक का टारगेट रखा है। जानकारों का ये मानना है कि अब जोमैटो के लिए संकट यानी उसका सबसे खराब दौर अब खत्म हो चुका है। 
पिछले साल बाजार में आया था जोमैटो का आईपीओ 
जानकारी के लिए आपको बता दें कि पिछले साल शेयर मार्केट के बुल रन का फायदा उठाने के लिए कई कंपनियां IPO लेकर आईं। इनमें फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म Zomato का नाम अहम था। Zomato का IPO पिछले साल जुलाई महीने में आया था और इसका साइज 9,375 करोड़ रुपये का था। बाद में भले ही मार्केट पर इसका परफॉर्मेंस ठीक नहीं रहा, लेकिन इसकी लिस्टिंग बंपर हुई थी। जोमैटो का स्टॉक 76 रुपये के इश्यू प्राइस की तुलना में शानदार 51 फीसदी प्रीमियम के साथ 115 रुपये पर लिस्ट हुआ था।   
* डिस्क्लेमर: ये खबर केवल जानकारी के तौर पर बनाई गई है। भारतीय शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है। कृप्या निवेश या पैसा लगाने से पहले अपने वित्तीय सलाहकार कि सलाह जरूर लें। *  
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।