Search
Close this search box.

भारत में भी होगी Twitter Blue की शुरुवात, एक साल के Subscription के लिए देने होंगे इतने रुपए

ट्विटर भारत में ट्विटर ब्लू की नई सेवा शुरू कर रहा है। इस सेवा की लागत $1 प्रति वर्ष है और इसका उपयोग जारी रखने के लिए आपको यह राशि चुकानी होगी।

ट्विटर भारत में ट्विटर ब्लू की नई सेवा शुरू कर रहा है। इस सेवा की लागत $1 प्रति वर्ष है और इसका उपयोग जारी रखने के लिए आपको यह राशि चुकानी होगी। ट्विटर ने अपनी ब्लू सर्विस के लिए लोगों से शुल्क लेना शुरू कर दिया है। भारत में लोगों को सेवा के लिए प्रति माह 650 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि वेब उपयोगकर्ताओं को 650 रुपये और मोबाइल उपयोगकर्ताओं को सेवा के लिए 900 रुपये का भुगतान करना होगा।
1675925936 02
ट्विटर अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और जापान सहित कई अन्य देशों में ट्विटर ब्लू नामक एक नई सेवा शुरू कर रहा है। इन देशों में लोगों को सेवा का उपयोग करने के लिए प्रति माह $8 का भुगतान करना होगा, लेकिन उन्हें वार्षिक सदस्यता पर भी $84 खर्च करने होंगे। ट्विटर एंड्रॉइड उपयोगकर्ताओं से $ 3 और चार्ज कर रहा है और गूगल को कमीशन दे रहा है। ट्विटर ने अब इस सर्विस को भारत में भी शुरू कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर ब्लू सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए लोगों को वेब यूजर्स के लिए 650 रुपये प्रति माह और मोबाइल यूजर्स के लिए 900 रुपये प्रति माह का भुगतान करना होगा। वार्षिक सब्सक्रिप्शन की कीमत 6800 रुपये होगी।
1675925967 03
एलोन मस्क ने कुछ महीने पहले ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा था। इस खरीद के बाद कंपनी में काफी उथल-पुथल मच गई। मस्क ने कंपनी के सीईओ सहित कई उच्च पदस्थ अधिकारियों को निकाल दिया और उन्होंने उसी समय ट्विटर की कुछ सेवाओं के लिए शुल्क लेने की भी बात कही।
यह है कुछ फीचरस :-
  • ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन लेने वाले यूजर्स को ब्लू टिक दिया जाता है।
  • यूजर्स को ट्वीट एडिट करने की सुविधा मिलती है।
  • यूजर्स 4000 अक्षरों तक के ट्वीट पोस्ट कर पाएंगे।
  • 1080p वीडियो में वीडियो अपलोड करने की सुविधा।
  • रीडर मोड एक्सेस।
  • यूजर्स को एड दिखने भी कम हो जाएंगे।
  • इन यूजर्स के ट्वीट को रिप्लाई और ट्वीट में भी प्रॉयोरिटी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।