ट्विटर जल्द ही Users को Algorithm समायोजित करने देगा : एलन मस्क

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं को ‘आने वाले महीनों’ में एल्गोरिदम को एडजस्ट करने की क्षमता प्रदान करेगा।

ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने शनिवार को कहा कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म उपयोगकर्ताओं को ‘आने वाले महीनों’ में एल्गोरिदम को एडजस्ट करने की क्षमता प्रदान करेगा। मस्क ने ट्विट किया, यदि कई लोग जिन्हें आप फॉलो या लाइक करते हैं, वे भी मुझे फॉलो करते हैं, तो इस बात की बहुत अधिक संभावना है कि एल्गोरिदम मेरे ट्वीट्स की अनुशंसा करेगा। यह अति परिष्कृत नहीं है।
ट्वीट्स को सामान्य स्तर से ऊपर बूस्ट किया गया था
आने वाले महीनों में, हम एल्गोरिदम को समायोजित करने की क्षमता की पेशकश करेंगे जो आपके लिए सबसे अधिक सम्मोहक है। मस्क के पोस्ट पर कई यूजर्स ने अपने विचार व्यक्त किए। जब एक यूजर ने टिप्पणी की, यह हास्यास्पद है कि ट्विटर एल्गोरिदम मेरे द्वारा रिकमेंड किए जाने वाले खातों से कंटेंट की सिफारिश करता है।
मस्क ने जवाब दिया, एल्गोरिदम की जरूरत है और प्रमुख उन्नयन प्राप्त करेगा। हम अभी भी इसे इस महीने के अंत में प्रकाशित करेंगे, लेकिन कृपया कई बग और मूर्खतापूर्ण तर्क देखने की अपेक्षा करें! हैट मैटर्स उपयोगकर्ताओं को सम्मोहक कंटेंट दिखा रहा है। हम पहले से बेहतर कर रहे हैं (मुझे लगता है)। इस बीच, शुक्रवार को एक ट्वीट में मस्क ने कहा, कई प्रमुख मीडिया सूत्रों ने गलत सूचना दी कि इस सप्ताह की शुरुआत में मेरे ट्वीट्स को सामान्य स्तर से ऊपर बूस्ट किया गया था।
मीडिया तो युगों से यही करता आ रहा है!
पिछले 6 महीनों में मेरे ट्वीट लाइक्स और विचारों की समीक्षा, विशेष रूप से फॉलोअर्स के रेशियो के रूप में, यह झूठा दिखाता है। हमारे पास एक बग था जो संक्षिप्त रूप से उत्तरों को प्राथमिक ट्वीट्स के समान प्रमुखता देता था, लेकिन अब यह तय किया गया है। इस पर एक यूजर ने कहा, मीडिया तो युगों से यही करता आ रहा है!
मस्क ने जवाब दिया, सच है, लेकिन, प्लस साइड पर, ट्विटर पर मेरे बारे में उनकी लगातार रिपोटिर्ंग ने रिकॉर्ड स्तर पर उपयोग को प्रेरित किया है। ट्विटर के सीईओ ने बाद में पोस्ट किया, समस्या का एक बड़ा हिस्सा यह है कि पत्रकार सच्चाई का पीछा करने के लिए अपना करियर चुनते थे, लेकिन हाल के वर्षों में कई सक्रिय होने के लिए पत्रकारिता में प्रवेश कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + nineteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।