विजय शेखर शर्मा ने कहा- पेटीएम के शेयरों के भाव पर हमारा किसी तरह का दखल नहीं

डिजिटल भुगतान मंच पेटीएम की संचालक फर्म वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शेखर शर्मा ने कहा है कि कंपनी शेयरों के भाव पर किसी तरह का दखल नहीं रखती है।

डिजिटल भुगतान मंच पेटीएम की संचालक फर्म वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय शेखर शर्मा ने कहा है कि कंपनी शेयरों के भाव पर किसी तरह का दखल नहीं रखती है लेकिन प्रबंधन कंपनी को लाभप्रद बनाने के प्रयास में जुटा हुआ है।शर्मा ने शुक्रवार को सम्पन्न कंपनी की 22वीं वार्षिक आमसभा (एजीएम) में शेयरधारकों से यह बात कही। उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष 2018-19 तक कंपनी विस्तार की मुहिम में लगी हुई थी और वर्ष 2019-20 से इसने कमाई पर ध्यान देना शुरू किया।
शेयर की कीमत में उतार-चढ़ाव पर कोई दखल नहीं
एजीएम में शामिल प्रतिभागियों के मुताबिक, शर्मा ने कहा कि पेटीएम ब्रांड जुलाई-सितंबर 2023 की तिमाही से परिचालन लाभ अर्जित करने की स्थिति में आ जाएगा।शर्मा ने कहा, ‘‘शेयर की कीमत में उतार-चढ़ाव पर हमारा कोई दखल नहीं होता है। इसके कई कारक होते हैं। इसमें कंपनी के लाभ में होने का पहलू काफी अहम होता है। इसके अलावा कंपनी की कारोबार वृद्धि की भूमिका भी अहम होती है। इसके साथ वृहद एवं सूक्ष्म आर्थिक स्थिति, अंतरराष्ट्रीय निवेशक और कई अन्य धारणाओं की भी शेयर कीमत तय करने में भूमिका होती है।’’
1660985355 2
शेयरधारकों ने प्रबंधन से यह सवाल पूछा
शर्मा ने शेयरधारकों के सवाल के जवाब में कहा कि प्रबंधन यह सुनिश्चित करने में लगा है कि कंपनी वृद्धि करे और बढ़ते कारोबार के लिए तगड़ा मुनाफा भी कमाए।दरअसल शेयरधारकों के बीच पेटीएम के शेयरों के भाव आईपीओ के समय के 2,150 रुपये से बहुत नीचे गिरकर 771 रुपये पर आ जाने से एक तरह की बेचैनी देखी जा रही है। एजीएम के दौरान भी शेयरधारकों ने प्रबंधन से यह सवाल पूछा कि शेयर कीमत को आईपीओ के समय के भाव के करीब पहुंचाने के लिए किस तरह के कदम उठाए जा रहे हैं।शर्मा ने कहा कि भारत में नकदी प्रवाह सकारात्मक हो जाने के बाद कंपनी विदेश में भी अपने कारोबार का विस्तार करने पर ध्यान देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।