लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दिल्ली में वायु प्रदूषण से लड़ने के लिए 30 सितंबर को 15 सूत्री कार्ययोजना की होगी शुरुआत

प्रदूषण से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार ने 15 सूत्रीय विंटर एक्शन प्लान बनाकर काम करने और इसके लिए एक रियल टाइम एपोर्समेंट सेंटर विकसित करने का निर्णय लिया है।

प्रदूषण से लड़ने के लिए दिल्ली सरकार ने 15 सूत्रीय विंटर एक्शन प्लान बनाकर काम करने और इसके लिए एक रियल टाइम एपोर्समेंट सेंटर विकसित करने का निर्णय लिया है। पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया की दिल्ली सरकार वायु प्रदूषण से लड़ने के लिए 30 सितंबर को 15 सूत्री कार्ययोजना की शुरुआत करेगी। 
गोपाल राय ने दिल्ली सचिवालय में डीपीसीसी के इंजीनियरों के साथ बैठक की। गोपाल राय ने बताया कि दिल्ली सरकार ने प्रदूषण के खिलाफ शीतकालीन कार्य योजना तैयार कर ली है।
Environment Minister Gopal Rai Instructed To Set Up A Real Time  Apportionment Center To Fight Pollution In Del - Delhi Pollution: पर्यावरण  मंत्री ने दिए प्रदूषण से लड़ने के लिए रियल टाइम
 इस साल की शीतकालीन कार्य योजना 15 फोकस बिंदुओं पर आधारित है। शीतकालीन कार्य योजना को लेकर डीपीसीसी को जल्द से जल्द टीमें गठित करने का निर्देश दिया गया है।साथ ही डीपीसीसी को धूल प्रदूषण, औद्योगिक प्रदूषण, वॉर रूम और ग्रीन एप, स्मॉग टावर, रियल टाइम एपोर्नमेंट स्टडी पर काम करने का निर्देश दिया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।