लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

WEF के युवा वैश्विक ‘नेताओं’ की लिस्ट में AAP नेता राघव चड्ढा ने बनाई जगह

विश्व आर्थिक मंच (World Economic Forum) ने 2022 की युवा वैश्विक नेताओं की लिस्ट में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता राघव चड्ढा को शामिल किया है।

विश्व आर्थिक मंच (World Economic Forum) ने 2022 की युवा वैश्विक नेताओं की लिस्ट में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता राघव चड्ढा को शामिल किया है। इस लिस्ट में आप नेता के अलावा एडलवाइस म्यूचुअल फंड की मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) राधिका गुप्ता और यूक्रेन के उप-प्रधानमंत्री मिखाइलो फेडोरोव के नाम भी शामिल हैं।
पंजाब विधानसभा चुनाव में राघव चड्डा की अहम भूमिका
आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता राघव चड्डा पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने जो भरोसा जताया था, पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान वे उस पर 100 प्रतिशत खरे उतरे। नतीजन आज वह युवा वैश्विक नेताओं की लिस्ट में शामिल हुए है। पंजाब चुनाव में आप को मिली जीत से राघव चड्ढा का पार्टी में कद और बढ़ गया। 
1650451389 raghav1
चड्ढा आप के वह नेता हैं, जिनके ऊपर इस बार पंजाब चुनाव को लेकर बड़ी जिम्मेदारी थी। पार्टी संयोजक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चड्ढा पर भरोसा व्यक्त किया था और चड्ढा को 2020 में पार्टी की ओर से पंजाब प्रदेश का सह-प्रभारी बनाया था। सह-प्रभारी बनने के बाद से चड्ढा पूरी तरह से पंजाब को समय दे रहे थे। लगातार वहां के रेत खनन जैसे मुद्दे उठा रहे थे। हाल ही राज्यसभा के लिए चुने गए चड्ढा इससे पहले दिल्ली विधानसभा के सदस्य थे। 
लिस्ट में 109 लोगों के नाम शामिल
इस लिस्ट में प्रोफेसर योइची ओचियाई, संगीतकार विसम जौब्रान, स्वास्थ्य पैरोकार जेसिका बेकरमैन और एनजीओ संस्थापक जोया लिट्विन भी शामिल हैं। पंजाब में आम आदमी पार्टी की भारी जीत के बाद हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने गए चड्ढा इससे पहले दिल्ली विधानसभा के सदस्य थे। 
1650451438 wef
डब्ल्यूईएफ की लिस्ट में एथलीट मानसी जोशी, इनोव8 कोवर्किंग के संस्थापक रितेश मलिक, भारतपे के सीईओ सुहैल समीर, शुगर कॉस्मेटिक्स की सीईओ विनीता सिंह और ग्लोबल हिमालयन एक्सपेडिशन के सीईओ जयदीप बंसल भी शामिल हैं। इस लिस्ट में 40 वर्ष से कम उम्र के 109 लोगों को शामिल किया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।