भारत बंद : दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर लगा भारी ट्रैफिक जाम, गाड़ियों की लंबी कतारों से DND का भी बुरा हाल

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) द्वारा सोमवार को बुलाए गए भारत बंद के बीच, दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर यात्रियों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है।

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) द्वारा सोमवार को बुलाए गए भारत बंद के बीच, दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर यात्रियों को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने वाले किसानों पर नजर रखने के लिए सीमा पर बैरियर लगा दिए हैं। दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर सुरक्षाकर्मियों की भारी मौजूदगी देखी गई।
केंद्रीय बलों के अलावा दिल्ली पुलिस और गुरुग्राम पुलिस के जवानों ने सीमा पर बैरिकेडिंग कर रखी है। इसके चलते जयपुर से दिल्ली की ओर जाने वाले दो लेन ही दिल्ली में प्रवेश करने वाले यात्रियों के लिए खोले गए है। इस वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग-48 पर यातायात की गति धीमी है।
गुरुग्राम यातायात नियंत्रण कक्ष के अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर और रजोकरी फ्लाईओवर के पास दिल्ली पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड्स के कारण एक्सप्रेस-वे पर यातायात की गति धीमी है। हमने किसान संगठनों द्वारा दिए गए विरोध प्रदर्शन से निपटने के लिए सभी इंतजाम किए हैं।
गुरुग्राम पुलिस के प्रवक्ता सुभाष बोकेन ने कहा कि पुलिस आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से लोगों को गुरुग्राम में यातायात की स्थिति के बारे में अपडेट करती रहेगी। उन्होंने कहा कि नियमित यातायात गुजर रहा है, चेकिंग से गति धीमी हो रही है, जिस कारण जाम लग रहा हैं। सभी सीमा बिंदुओं पर वरिष्ठ अधिकारियों सहित 1,000 से अधिक पुलिस बलों को तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।