पंजाब कांग्रेस की कलह को लेकर BJP का तंज, अंदरूनी राजनीति के लिए लोगों की अनदेखी करना पाप

पंजाब में चल रही कलह को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला किया है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर पंजाब की जनता की अनदेखी करने का आरोप लगाया है।

पंजाब कांग्रेस में जारी अंदरूनी कलह के बीच राज्य सरकार के मंत्रियों ओर नेताओं का दिल्ली आना जारी है। वहीं  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की तीन सदस्यीय समिति के साथ बैठक हो रही है। पंजाब में हो रही इस हलचल को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला किया है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता प्रकाश जावड़ेकर ने कांग्रेस पर पंजाब की जनता की अनदेखी करने का आरोप लगाया है।
प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को कहा, पंजाब कोरोना से प्रभावित है, वैक्सीन का ठीक प्रबंधन नहीं हो रहा। पिछले 6 महीने से उनकी आपसी लड़ाई चल रही है, पूरी पंजाब सरकार और पार्टी 3-4 दिन से दिल्ली में है, पंजाब को कौन देखेगा? अपनी अंदरूनी राजनीति के लिए पंजाब के लोगों की अनदेखी करना कांग्रेस का बड़ा पाप है।
वैक्सीनेशन में मुनाफा कमाना चाहती पंजाब सरकार 
शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल द्वारा पंजाब सरकार पर लगाए गए आरोपों पर जावड़ेकर ने कहा, आज एक ख़बर आई है कि पंजाब सरकार को वैक्सीन की 1,40,000 से ज़्यादा डोज़ 400 रुपये में मिलीं और वो वैक्सीन उन्होंने 20​ निजी अस्पतालों को 1000 रुपये में दी। वैक्सीनेशन में भी राज्य सरकार मुनाफा कमाना चाहती है, ये जनता का कैसा प्रशासन है।
गौरतलब है कि पंजाब में विपक्षी पार्टी शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल ने आरोप लगाया कि राज्य में टीके की खुराक उपलब्ध नहीं हैं और आम लोगों को मुफ्त में टीके की खुराक देने के बदले उसे निजी संस्थाओं को बेचा जा रहा है। उन्होंने दावा किया कि कोवैक्सीन टीके की खुराक राज्य को 400 रुपये में मिलती है और उसे निजी संस्थाओं को 1,060 रुपये में बेचा जा रहा है। 
स्वास्थ्य मंत्री ने जांच का दिया आश्वासन
सुखबीर सिंह बादल के इन आरोपों पर पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बीएस सिद्धू ने कहा कि हम इस बात को मुख्यमंत्री के सामने रखेंगे और हम इसकी जांच करेंगे। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि टीकों पर मेरा नियंत्रण नहीं है। मैं सिर्फ इलाज़, टेस्टिंग, कोरोना के सैम्पल्स और वैक्सीनेशन सेंटर्स को देखता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + twenty =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।