कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मिलने के लिए सीएम केजरीवाल ने मांगा समय

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में नौकरशाहों के तबादलों और पोस्टिंग पर केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में नौकरशाहों के तबादलों और पोस्टिंग पर केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी दलों से समर्थन मांगने के लिए देशव्यापी दौरे की शुरुआत की। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने प्रशासनिक सेवाओं के नियंत्रण पर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का समर्थन लेने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी नेता राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा है। राष्ट्रीय राजधानी में। गुरुवार को दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी। शरद पवार ने इस मामले पर आप को अपनी पार्टी के समर्थन का आश्वासन दिया और कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री को उनके प्रयास में समर्थन देने के लिए अन्य नेताओं के साथ बातचीत की जाएगी। दिल्ली के सीएम ने बुधवार को शिवसेना (यूबीटी) नेता उद्धव ठाकरे से भी मुलाकात की।
1685092579 415325463245632
अनुमति नहीं दी जानी चाहिए
आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक ने केंद्र पर दिल्ली के लोगों के “अधिकार छीनने” का आरोप लगाया और कहा कि अध्यादेश को राज्यसभा में पारित करने की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए। यह केंद्र सरकार द्वारा 19 मई को ‘स्थानांतरण पोस्टिंग, सतर्कता और अन्य प्रासंगिक मामलों’ के संबंध में राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (GNCTD) के लिए नियमों को अधिसूचित करने के लिए एक अध्यादेश लाने के बाद आया है। 
दरकिनार करता है
अध्यादेश को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार अधिनियम, 1991 में संशोधन करने के लिए लाया गया था और यह केंद्र बनाम दिल्ली मामले में सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को दरकिनार करता है।  इससे पहले सीएम केजरीवाल ने मंगलवार को कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और अध्यादेश के खिलाफ उनका समर्थन मांगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 − ten =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।