दिल्ली में 1 जनवरी 2023 तक पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध, उत्पादन और भंडारण पर रहेगी रोक

दिल्ली में अगले साल जनवरी तक पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। दिल्ली सरकार ने पटाखों की बिक्री और इस्तेमाल पर रोक को 23 जनवरी 2023 तक बढ़ा दिया है।

दिल्ली में अगले साल जनवरी तक पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा। दिल्ली सरकार ने पटाखों की बिक्री और इस्तेमाल पर रोक को 23 जनवरी 2023 तक बढ़ा दिया है। दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी है। उन्होंने यह भी कहा है कि इस बार ऑनलाइन बिक्री और डिलीवरी पर भी रोक लगा दी गई है। 
गोपाल राय ने कहा, ”इस बार दिल्ली में पटाखों की ऑनलाइन बिक्री / डिलीवरी पर भी प्रतिबंध रहेगा। यह प्रतिबंध 1 जनवरी 2023 तक लागू रहेगा। प्रतिबंध को कड़ाई से लागू करने को लेकर दिल्ली पुलिस, DPCC और राजस्व विभाग के साथ मिलकर कार्य योजना बनाई जाएगी।”


उन्होंने कहा कि दिल्ली में लोगों को प्रदूषण के खतरे से बचाने के लिए पिछले साल की तरह ही इस बार भी सभी तरह के पटाखों के उत्पादन, भंडारण, बिक्री और उपयोग पर पूरी तरह प्रतिबंध लगाया जा रहा है, तांकि लोगों की जिंदगी बचाई जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।