राहुल को पता होना चाहिए ED प्रवर्तन निदेशालय है, ‘एंटाइटेलमेंट डिमांड’ नहीं : संबित पात्रा

बीजेपी ने कहा कि इस देश में कोई महारानी विक्टोरिया या राजकुमार नहीं है जो उनकी जांच न की जाए, देश में कानून सभी के लिए समान है।

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर कांग्रेस के विरोध प्रदर्शन पर बीजेपी ने हमला बोला है। बीजेपी ने कहा कि इस देश में कोई महारानी विक्टोरिया या राजकुमार नहीं है जो उनकी जांच न की जाए, देश में कानून सभी के लिए समान है। राहुल से नेशनल हेराल्ड केस में ईडी ने एक बार फिर राहुल को आज पूछताछ के बुलाया है।
ED की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस का ‘सत्याग्रह’
नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी आज फिर से ईडी के सामने पेश होंगे। 3 दिनों में जांच एजेंसी लगभग 30 घंटे तक कांग्रेस नेता से पूछताछ कर चुकी है। ईडी की कार्रवाई के विरोध में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता जंतर-मंतर पर सत्याग्रह कर रही है। पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता जंतर-मंतर पर जमा हुए हैं।
देश में कानून सभी के लिए समान : BJP
कांग्रेस के इस प्रदर्शन पर बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि राहुल गांधी को पता होना चाहिए कि ईडी प्रवर्तन निदेशालय है, ‘एंटाइटेलमेंट डिमांड’ नहीं। कांग्रेस की मांग है कि हम पहले परिवार से हैं और हमारी जांच कैसे हो रही है… जबकि SC ने कहा कि उन्हें मुकदमे का सामना करना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि इस देश में कोई महारानी विक्टोरिया या राजकुमार नहीं है कि उनकी जांच नहीं होगी, कानून सभी के लिए समान है। भ्रष्टाचार के लिए सभी की जांच की जा रही है … जनता एक परिवार की संलिप्तता और नेशनल हेराल्ड घोटाले के माध्यम से देश के धन के दुरुपयोग में राहुल गांधी की भूमिका के बारे में जानती है।
कांग्रेस को शर्त के साथ प्रदर्शन की अनुमति
दरअसल, राहुल गांधी को ईडी के समन के खिलाफ कांग्रेस नेता जंतर-मंतर पर ‘सत्याग्रह’ कर रहे हैं। ईडी की कार्रवाई के विरोध में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता दिल्ली पहुंचे हैं। दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस को शर्त के साथ प्रदर्शन की अनुमति दी है, जिसके बाद एक हज़ार लोग ही शामिल हो पाएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।