लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

कोरोना : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 95 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 830 तक पहुंचा

जनपद गौतमबुद्ध नगर में शुक्रवार को कोविड-19 से 95 और लोग संक्रमित पाए गए । इस दौरान कोविड-19 के संक्रमण की वजह से 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। जनपद गौतमबुद्ध नगर में शुक्रवार को कोविड-19 से 95 और लोग संक्रमित पाए गए । इस दौरान कोविड-19 के संक्रमण की वजह से 45 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई।
जनपद में कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से मरने वाले लोगों की संख्या 12 हो चुकी है। जिला निगरानी अधिकारी सुनील दोहरे ने बताया, ‘‘शुक्रवार को कोविड-19 के 95 नए मामले सामने आए । जनपद में अब कोविड-19 से संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 830 हो गई है।’’ उन्होंने बताया कि 477 लोग उपचार के बाद ठीक हो कर घर जा चुके हैं, जबकि 341 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।
उधर, प्रदेश में कोरोना को लेकर सियासत भी तेज होती जा रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को दावा किया कि उत्तर प्रदेश में ‘जांच नहीं, कोरोना नहीं’ की नीति एक ‘आपराधिक कृत्य’है। कोरोना जांच से संदर्भ में सवाल पूछने वाले एक पूर्व आईएएस अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज होने से जुड़ी खबर का हवाला देते हुए प्रियंका ने ट्वीट किया, ‘‘ज्यादा से ज्यादा जांच कोरोना से बचाव है। यही जनहित में है। ‘नो टेस्टिंग = नो कोरोना’ नीति जनता को अंधेरे में रखना है और एक आपराधिक कृत्य है।’’
प्रियंका ने कहा, ‘‘यदि किसी पूर्व अधिकारी ने ये सवाल उठाये हैं तो उप्र सरकार को इसका जवाब देना चाहिए न कि मुकदमा दर्ज कराना चाहिए।’’ उन्होंने जिस खबर का हवाला दिया उसके मुताबिक सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह के खिलाफ बृहस्पतिवार रात लखनऊ में मामला दर्ज किया गया। सिंह ने ट्वीट कर दावा किया था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ‘टीम-11’की बैठक के बाद मुख्य सचिव ने ज्यादा जांच कराने वाले कुछ जिला अधिकारियों को हड़काया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + ten =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।