राजधानी में एक बार फिर कोरोना ने पकड़ी रफ्तार, बढ़ रहा है पॉजिटिविटी रेट, डॉक्टर ने दिए ये संकेत

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार बढ़ने लगी है।बता दें कि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 26 मार्च को दिल्ली में कोरोना के 153 न‌ए मामले आए हैं।

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना की रफ्तार बढ़ने लगी है।बता दें कि दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक 26 मार्च को दिल्ली में कोरोना के 153 न‌ए मामले आए हैं।साथ ही कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 9.1 प्रतिशत हो गई है। ऐसे में दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल के पल्मोनोलॉजिस्ट डॉक्टर एनके गुप्ता का कहना है कि ‘राजधानी में पॉजिविटी रेट 9.1% हो गई। 
कोरोना: दिल्ली में आज 312 नए केस, 3 की मौत, महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे  मामले - Delhi maharashtra coronavirus updates COVID19 cases recoveries and  deaths - AajTak
आपको बता दें कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के रविवार के आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटों में भारत में कोविड-19 के 1,890 नए मामले दर्ज किए गए, जो पिछले दिन के 1,590 मामलों की तुलना में अधिक हैं।भारत का कुल सक्रिय केसलोड बढ़कर 9,433 हो गया है, जो कुल मामलों का 0.02 प्रतिशत है। 
Coronavirus Cases In Delhi Hospital Doctor Says Covid Cases Increasing Due  To People Not Wearing Of Masks | Delhi Covid-19 Cases: दिल्ली में कोविड के  मामलों की संख्या बढ़ने पर डॉक्टर बोले-
दरअसल, कोरोना के केस तेजी से इसलिए बढ़ रहे है कि हम पूरी तरह से कोविड को लेकर लापरवाह हो गए है। बढ़ते मामलों को देखते हुए सफदरगंज हॉस्पिटल में कोविड कैटेगरी के 200 से अधिक बेड तैयार है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, इससे पहले दिल्ली में शनिवार को 4.98 प्रतिशत की संक्रमण दर के साथ 139 मामले दर्ज किए गए थे। शुक्रवार को 6.66 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 152 केस मिले थे, जबकि गुरुवार को 4.95 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ 117 मामले दर्ज हुए थे। दिल्ली में पिछले अक्टूबर में तीन अंकों में मामले दर्ज किए गए थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।