श्रद्धा वाकर हत्याकांड में अदालत ने चार्जशीट पर लिया संज्ञान, 21 को सुनवाई

दिल्ली की साकेत कोर्ट में चल रहे श्रद्धा वॉकर हत्या कांड में आज (मंगलवार) अदालत ने आरोपी आफताब के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा दायर चार्जशीट पर संज्ञान लिया है।

दिल्ली की साकेत कोर्ट में चल रहे श्रद्धा वॉकर हत्या कांड मामले में आज (मंगलवार) अदालत ने आरोपी आफताब के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा दायर चार्जशीट पर संज्ञान लिया है। बता दें कि, आपने लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाकर की हत्या करने और उसके शरीर के 35 टुकड़े करने के आरोप में आफताब अमीन पूनावाला अभी तिहाड़ जेल में कैद है। जानकारी के अनुसार, पुलिस ने 24 जनवरी को इस मामले में आरोप पत्र दायर किया था। अदालत ने पूनावाला की हिरासत 14 दिनों के लिए और बढ़ा दी थी।
मामले की जांच के लिए 21 फरवरी की तारीख तय की

1675768608 shradha1

चार्जशीट पर संज्ञान लेने के बाद कोर्ट ने मामले की जांच के लिए 21 फरवरी की तारीख तय की है। जानकारी के मुताबिक चार्जशीट फॉरेंसिक और इलेक्ट्रॉनिक सबूतों के आधार पर तैयार की गई है, इसमें करीब 100 गवाह हैं। पूनावाला पर वाकर की हत्या करने और फिर उसके शरीर को कई टुकड़ों में काटने और उन्हें तीन महीने की अवधि में छतरपुर वन क्षेत्र में निपटाने से पहले एक रेफ्रिजरेटर में रखने का आरोप लगाया गया है। पिछली सुनवाई के दौरान जब पूनावाला को मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अविरल शुक्ला के समक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश किया गया था, तो उसने दलील दी थी कि वह अपना वकील बदलना चाहता है।
आफताब पढ़ने के लिए कानून के किताबों की मांग की थी

1675769255 shradha2

पूनावाला ने पढ़ने के लिए कानून की किताबों की मांग की थी। अदालत ने जेल अधिकारियों को उसे गर्म कपड़े मुहैया कराने का भी निर्देश दिया था। 6 जनवरी को पूनावाला ने अदालत में एक आवेदन दिया था। इसमें रोजमर्रा की वस्तुओं के साथ-साथ गर्म कपड़े खरीदने के लिए धन की आवश्यकता का हवाला देते हुए अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड जारी करने की मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + eleven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।