Search
Close this search box.

Delhi Air Pollution: स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने CM केजरीवाल पर साधा निशाना, जानिए क्या कहा

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बेहद गंभीर स्थिति में पहुंच गया है। लोगों को इससे काफी परेशानी हो रही है।

दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बेहद गंभीर स्थिति में पहुंच गया है। लोगों को इससे काफी परेशानी हो रही है। खतरनाक प्रदूषण को देखते हुए प्राइमरी स्कूलों को बीते दिन बंद करने का फैसला लिया गया था। इसके अलावा कक्षा 5वीं के ऊपर की क्‍लासेज़ के लिए सभी आउटडोर एक्टिविटीज़ पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। ये नियम दिल्ली सरकार के अगले आदेश तक लागू रहेगा। इस बीच अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने लोगों से मास्क पहनने की अपील की है। 
मनसुख मंडाविया ने किया ट्वीट 
वही, इसके साथ ही उन्होंने दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल पर हमला बोला है। केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट कर लिखा – “दिल्ली की जनता से आग्रह है कि मास्क पहनें और वायु प्रदूषण से स्वयं की रक्षा करें, क्योंकि केजरीवाल गुजरात-हिमाचल में मुफ्त की रेवड़ी से जुड़े वादे करने और दिल्ली की जनता के टैक्स के करोड़ों रुपयों के खर्चे से विज्ञापन देने में व्यस्त हैं। ” बता दें, मंडाविया ने  एम्स के पूर्व निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया के उस बयान को रीट्वीट करते हुए यह बातें कही है, जिसमें गुलेरिया लोगों को मास्क पहनने की हिदायत दे रहे थे। 
1667623538 screenshot 1
सीएम केजरीवाल ने किया दावा 
बता दें, बीते दिन सीएम केजरीवाल ने पंजाब सीएम के साथ जॉइंट प्रेस कांफ्रेंस करते हुए कहा था कि, ‘पंजाब में पराली जलाई जा रही है। इस पराली जलाए जाने के लिए किसान नहीं बल्कि हम जिम्मेदार हैं। पराली के लिए हमें किसान को कोई समाधान देना होगा। फिलहाल किसान के पास उसे जलाने के सिवा कोई रास्ता नहीं होता। केजरीवाल ने कहा कि पराली जलाने में 22 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है, जो खतरनाक है। हम अदालत से इसपर आज या कल सुनवाई की गुहार लगाते हैं।
ऑड-ईवन योजना हो सकती है लागू 
मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, हम फसल विविधीकरण के लिए प्रयास करेंगे … हम अपने किसानों को चावल से पंजाब में अन्य फसलों में ले जाने की कोशिश करेंगे, “उन्होंने कहा, हम प्रदूषण की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए सभी कदम उठा रहे हैं। इसके लिए, हम कल से दिल्ली के सभी प्राथमिक स्कूलों को बंद कर रहे हैं… साथ ही कक्षा 5 से ऊपर की सभी कक्षाओं के लिए बाहरी गतिविधियों पर भी रोक रहेगी। उन्होंने कहा कि हम इस पर भी विचार कर रहे हैं कि क्या वाहनों के लिए ऑड-ईवन योजना लागू की जानी चाहिए?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − 6 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।