DELHI: प्रदूषण के चलते अगले आदेश तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

दिल्‍ली में वायु प्रदषण की खराब स्थिति के चलते पिछले सप्‍ताह दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने स्‍कूल कॉलेज बंद कर दिए गए थे। इ

दिल्‍ली में वायु प्रदषण की खराब स्थिति के चलते पिछले सप्‍ताह  दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  स्‍कूल कॉलेज बंद कर दिए गए थे। इसके अलावा कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी का काम बंद किया गया। सरकारी दफ्तरों का वर्क फ्रॉम होम किया गया। तो दफ्तर बंद रहेंगे। निजी कार्यालयों को यथासंभव WFH विकल्प के लिए एक सलाह जारी की जानी चाहिए।1637488521 capture
अब शिक्षा विभाग ने शैक्षणिक संस्‍थानों के लिए नया निर्देश जारी किया है।विभाग ने नोटिस जारी कर सभी स्‍कूलों को निर्देश दिया है कि फिलहाल अगले आदेश तक स्‍कूल बंद ही रखे जाएं। नोटिस में कहा गया है कि सभी सरकारी, गैर सरकारी सहायता प्राप्त, बिना सहायता प्राप्त मान्यता प्राप्त, NDMC, MCD और दिल्ली छावनी बोर्ड के स्कूल अगले आदेश तक बंद रहेंगे. हालांकि, ऑनलाइन पढ़ाई इस दौरान जारी रहेगी।
बोर्ड परीक्षाओं के लिए स्‍कूल खोल सकेंगे
जिन कक्षाओं के बोर्ड एग्‍जाम जारी हैं, वे बोर्ड परीक्षाओं के लिए स्‍कूल खोल सकेंगे। सभी हेड ऑफ स्‍कूल को यह निर्देश दिया गया है कि स्‍टूडेंट्स,  पैरेंट्स, स्‍टाफ मेंबर्स और SMC मेंबर्स को इन निर्देशों की जानकारी देंगे. इससे पहले स्‍कूल लंबे समय तक कोरोना के खतरे के चलते बंद थे और डेढ़ वर्ष बाद खोले गए थे। अब वायु प्रदूषण ने बच्‍चों की पढ़ाई पर दोबारा ब्रेक लगा दिया है। स्‍कूल दोबारा शुरू करने की डेट घोषणा प्रदूषण की स्थिति नियंत्रण में आने में आने के बाद की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + 9 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।